‘मोदी नहीं ले सकते महात्मा गांधी की जगह’

0

नई दिल्ली। खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के 2017 के कैलेंडर और डायरी पर महात्मा गांधी के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर से जुड़े विवाद पर केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्थान कोई नहीं ले सकता। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने भी इस मुद्दे पर मोदी पर निशाना साधा था।

महात्मा गांधी

महात्मा गांधी बनना बहुत मुश्किल

केजरीवाल ने ट्वीट किया है, ” महात्मा गांधी बनने के लिए सालों तपस्या करनी पड़ती है। कोई चरखा चलाने का नाटक कर गांधी नहीं बन जाता, इससे उसका उपहास ही उड़ता है।” बता दें कि केवीआईसी के नए कैलेंडर और डायरी के आवरण पृष्ठ पर गांधी जी के बजाए मोदी की तस्वीर लगी है।

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र ने कहा, “मोदी ने गांधी का स्थान नहीं लिया है। कैलेंडर में हर महीने के पृष्ठ पर अलग तस्वीर लगी है जिसमें से एक पृष्ठ पर मोदी की भी तस्वीर है।” हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अभी यह कैलेंडर खुद नहीं देखा है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “गांधीजी का अपना अलग स्थान है, जिसे कोई नहीं ले सकता।”

यह पूछने पर कि क्या गांधीजी के स्थान पर मोदी की तस्वीर लगाने का प्रयास किया गया है, मिश्रा ने कहा, “मैंने अभी तक कैलेंडर देखा नहीं है। मैं एक बार कैलेंडर देख लूं तो जो जरूरी होगा, हम करेंगे लेकिन कोई भी गांधीजी का स्थान नहीं ले सकता।”

loading...
शेयर करें