गांधी की प्रतिमा पर लिखा- ISIS जिंदाबाद, 26 को मचाएंगे तबाही

0

जयपुर। गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले राजस्‍थान में सनसनीखेज घटना सामने आई है। जयपुर में बीच चौराहे पर लगी राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर पर कालिख पोती गई है। प्रतिमा पर ISIS जिंदाबाद के नारे लिखे हैं। धमकी दी गई है कि 26 जनवरी यानी कल देश में तबाही मचाई जाएगी। चारों तरफ तबाही का मंजर होगा।

महात्‍मा गांधी

महात्‍मा गांधी की प्रतिमा

राजस्थान की राजधानी जयपुर से महज कुछ किलोमीटर दूर मौजमाबाद में यह घटना सामने आई है। सोमवार सुबह जब मौजमाबाद चौराहे पर लोग अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो उन्‍होंने महात्‍मा गांधी की प्रतिमा देखी। इस पर कालिख लगी थी और आईएस के नारे लिखे गए थे। इस घटना की सूचना आग की तरह फैली। आसपास के लोगों ने पास के पुलिस स्‍टेशन पर इसकी सूचना दी। मामले में गंभीरता दिखाते हुए पुलिस ने डीएम कृष्‍ण कुणाल और आईजी डीसी जैन को भी इसकी जानकारी दी। जिले के आला अफसर मौके पर पहुंच चुके हैं और प्रतिमा को दुरुस्‍त कराने की कोशिश भी शुरू हो गई है। इस घटना के पीछे किसका हाथ है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है।

हालांकि पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि इन लोगों का नाम-पता जाहिर नहीं किया गया है। आईजी डीसी जैन ने बताया है कि यह कुछ शरारती तत्‍वों की करतूत हो सकती है। उन्‍होंने कहा है कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। सतर्कता दिखाते हुए पुलिस ने इलाके में गश्‍त तेज कर दी है। उधर, इस घटना के सामने आने के बाद लोगों में चिंता है।

बीते दिनों खुफिया एजेंंसियों ने देशभर में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था। पठानकोट हमले के बाद पुलिस और एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। इधर सुरक्षा एजेंसियों ने 19 से अधिक संदिग्‍ध आतंकियों को हिरासत में लिया है। इनमें से कई आतंकी आईएस से जुड़े बताए जा रहे हैं। जयपुर की इस घटना को एजेंसियों के अलर्ट से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

loading...
शेयर करें