महाभियोग को लेकर कांग्रेस का एक और वार, कपिल सिब्बल ने किया चीफ जस्टिस की कोर्ट में जाने से इंकार

0

नई दिल्ली। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस महाभियोग प्रस्ताव लेकर आई है। फिलहाल यह मामला उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के पास है। इस बीच कांग्रेस नेता व वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने चीफ जस्टिस की कोर्ट में जाने से इंकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सिब्बल ने कहा है कि जब तक मुख्य न्यायधीश रिटायर नहीं हो जाते वह उनकी कोर्ट में नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह सोमवार से दीपक मिश्रा की अदालत में नहीं जाएंगे।

अगर दीपक मिश्रा रिटायरमेंट तक सुनवाई करेंगे तो, यह मानकों के खिलाफ होगा
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कपिल सिब्बल का कहना है कि अगर मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा रिटायरमेंट तक सुनवाई करेंगे तो यह मानकों के खिलाफ होगा। वहीं उनकी कोर्ट में न जाने के अपने फैसले को सही ठहराते हुए सिब्बल ने कहा कि यह पेशेगत मूल्यों के अनुरुप है। सिब्बल ने साफ किया कि अगर चीफ जस्टिस रिटायरमेंट तक अपने पद पर बनें रहते हैं तो वह उनकी कोर्ट में नहीं जाएंगे।

फिलहाल महाभियोग प्रस्ताव पर गेंद अभी उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के पाले में है। विपक्षी दलों द्वारा चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने को लेकर उन्हें नोटिस दिया गया है। इस बारे में उपराष्ट्रपति कानूनविदों व जानकारों से सलाह लेने व विचार-विमर्श करने के बाद ही कोई फैसला लेंगे। इस मामले में आज वैंकेया की पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करने की संभावना जताई जा रही है।

loading...
शेयर करें