महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में दूसरे दिन भी सेना को मिली बड़ी कामयाबी, 6 और आतंकियों को किया ढेर

0

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में जारी खोजबीन अभियान में सुरक्षाबालों को दूसरे दिन भी कामयाबी मिली। मिली जानकारी के अनुसार जवानों ने सोमवार को जिले के जिमलागट्टा के राजाराम कनहिला गांव में मुठभेड़ में 6 नक्सलियों को मार गिराया है।

सेना

इससे पहले रविवार को एटापल्ली बोरिया के जंगलों में चले 36 घंटे की मुठभेड़ में कमांडों दस्ते ने 16 नक्सालियों को ढेर किया था। मारे गए नक्सलियों में दो शीर्ष नक्सली कमांडर, साईंनाथ और चीनू के अलावा महिला नक्सली भी शामिल थीं। इन नक्सालियों के पास से ak47 रायफल समेत भारी मात्र में गोला बारूद बरामद हुआ है।

वहीँ रविवार को महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सीमा के पास भी 11 और शव इंद्रावती नदी में तैरते मिले थे। इन लाशों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे ये इनकी मौत 2 या 3 दिन पहले हुई हो, क्योंकि लाशे पानी में रहने के कारण सड़ना शुरू हो गई थी।

इस तरह 24 घंटे में हुए दो मुठभेड़ों में कुल 33 नक्सली मारे गए हैं। सुरक्षाबल पूरे गढ़चिरौली जिले की घेराबंदी कर सर्चिंग ऑपरेशन कर रहे हैं। नक्सलियों को ढूंढ़ निकालने के लिए जंगलों, गांवों, पहाड़ों में तलाशी अभियान जारी है।

महाराष्ट्र में नक्सलियों के खिलाफ हाल के वर्षों में यह सबसे बड़ा ऑपरेशन है। कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने से यहां नक्सलवाद की कमर टूट गई है।

loading...
शेयर करें