राज्यपाल ने की घोषणा, महाराष्ट्र में बनेगा रियल एस्टेट विनियामक प्राधिकरण

0

मुबंई। महाराष्ट्र के राज्यपाल सीवी राव ने सोमवार को महाराष्ट्र रियल एस्टेट विनियामक प्राधिकरण बनाए जाने की घोषणा की। सभी आवासीय परियोजनाएं इसी के तहत पंजीकृत होंगी। महाराष्ट्र दिवस की 57वीं वर्षगांठ के मौके पर राज्यपाल ने कहा, “यह नया अधिनियम घर की खरीदारी और बिक्री को पारदर्शी, विश्वसनीय और जवाबदेह बनाएगा।”

महाराष्ट्र के राज्यपाल

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने कहा- पानी की कमी से निपटने का काम पूरा

यह नया अधिनियम रेरा (रियल एस्टेट रेग्युलेशन एक्ट) पर आधारित होगा जिसे राष्ट्रीय स्तर पर अचल संपत्ति लेनदेन को पारदर्शी और जवाबदेह बनाने के लिए क्रियान्वित किया जा रहा है। इससे पहले, राज्यपाल ने शिवाजी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में तिरंगा फहराया, परेड का निरीक्षण किया व मार्चिग दस्ते की सलामी ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले और मुंबई संरक्षण मंत्री सुभाष देसाई, वरिष्ठ नागरिक, पुलिस और सशस्त्र बलों के अधिकारी, मुंबई में तैनात राजनयिक कोर के सदस्य और दूसरे गणमान्य अतिथि और नागरिक मौजूद थे।

अपने भाषण में राव ने कहा कि पानी की कमी से निपटने के लिए राज्य में शुरू किए गए जलयुक्ता शिवार अभियान के तहत 250,000 से अधिक कार्य पूरे कर लिए गए हैं। शिवार की जल संचयन क्षमता 12,00,000 घनमीटर है।

गांव जल संचय योजना कामयाब होने के कारण गर्मी के अपने चरम पर पहुंचने के बावजूद लगभग 11000 गांवों को सूखे से मुक्ति मिल गई है।

loading...
शेयर करें