सुप्रीम कोर्ट का फरमान, जल्द शुरु करें महाराष्‍ट्र में डांस बार

0

मुंबई। महाराष्‍ट्र में डांस बार को लेकर एक बार फिर हलचल शुरु हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्‍ट्र में दोबारा डांस बार खोलने को लेकर राज्‍य की देवेंद्र फड़णवीस सरकार को निर्देश दिए हैं कि 12 मई तक आठ डांस बार को लाइसेंस दे दिया जाए।

महाराष्‍ट्र में डांस बार

महाराष्‍ट्र में डांस बार को लेकर दी गाइडलांइस

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्‍ट्र में डांस बार मालिकों को भी बुधवार तक पुलिस को इस बात का हलफनामा देने को कहा है कि वो आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को बार और डांस एरिया में काम पर नहीं लगाएंगे।

कोर्ट ने लगाई फटकार

मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आरआर पाटिल फाउंडेशन के वकील को फटकार भी लगाई। वकील ने कोर्ट में कहा कि पुलिस को बार गर्ल्स की भी आपराधिक पृष्ठभूमि का पता करना चाहिए। इस पर कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि क्या है ये? क्या वो अपराधी हैं? हम चाहते हैं कि बार बालाएं अपनी रोजी-रोटी कमाएं और आप रोजी-रोटी के लिए काम करने के उनके हक को छीनना चाहते हैं। आरआर पाटिल फाउंडेशन डांस बार खुलने का विरोध कर रहा है।

मुंबई के डांस बार में फिर सजेगी महफिल

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के डांस बार पर लगी रोक हटाने का आदेश दिया है। पिछले साल जून में मुंबई सरकार ने इस मामले में नया कानून लाकर यह रोक लगाई थी। इस कानून को अब कोर्ट ने होल्‍ड कर दिया है। हालांकि राज्‍य सरकार के पास डांस बार पर रोक के लिए अब भी विकल्‍प बाकी हैं। देखना दिलचस्‍प होगा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार क्‍या कदम उठाती है।

loading...
शेयर करें