गोला-बारूद के साथ पकड़ी गयी तीन महिला आतंकी, पुलिस पर हमले की कोशिश की

0

ढाका।  बांग्लादेश पुलिस ने शनिवार को तीन महिला आतंकियों को हिरासत में ले लिया और उनके पास से हथियार, गोला-बारूद और उन्य विस्फोटक बरामद किया है, जिनमें आत्मघाती जैकेट शामिल हैं। ये गिरफ्तारियां कुश्तिया जिले के भेरमारा में नियो जेएमबी के एक संदिग्ध ठिकाने पर कार्रवाई के दौरान हुईं। बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की रपट के अनुसार, कुश्तिया के पुलिस अधीक्षक एस.एम. मेहदी हुसैन ने कहा कि आतंक रोधी इकाई की सूचना के आधार पर शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे के आसपास उपजिला शहर के तालटोला मस्जिद के पास स्थित एक घर को घेर लिया गया।

महिला आतंकियों

महिला आतंकियों को किया गया गिरफ्तार

हुसैन ने कहा कि आत्मघाती जैकेट पहनी एक महिला ने कार्रवाई के दौरान पुलिस पर हमले की कोशिश की। पुलिस कार्रवाई सुबह तड़के तीन बजे शुरू हुई। उन्होंने कहा, “विस्फोट से पहले ही महिला को रोक लिया गया। बाद में दो अन्य महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया।”

रपट के अनुसार, महिलाओं की पहचान नियो-जेएमबी के नेता अयूब बच्चू उर्फ शोजिब की पत्नी तिथि, नियो जेएमबी का दूसरे दर्जे के नेता अन्नामन अली की पत्नी सुमैया और बहरामारा के दौलतपुर गांव निवासी रजीकुल उर्फ रशीद उर्फ तल्हा की पत्नी तोली बेगम के रूप में की गई है। पुलिस ने गुलशन होली आर्टिसान हमले की पहली बरसी पर कार्रवाई के दौरान दो आत्मघाती जैकेट, एक पिस्तौल, एक मैग्जीन और कुछ बारूद बदामद किया है।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध आतंकियों ने लगभग दो महीने पहले नसीमा खातून नामक एक महिला से यह घर किराए पर लिया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि नसीमा खातून और उसके परिवार के सदस्यों की तलाश की जा रही है।

loading...
शेयर करें