प्यार में मिला धोखा तो महिला कॉन्सटेबल ने खाया जहर

0


महिला कॉन्सटेबलदेहरादून।
  उत्तराखंड की राजधानी में तैनात एक महिला सिपाही ने प्यार में  असफल होने के बाद जहर खा लिया। जहर खाने के बाद महिला कॉन्सटेबल को नाजुक हालत में पटेलनगर स्थित एक प्राईवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज के दौरान देर रात महिला की मौत हो गई।

महिला कॉन्सटेबल प्रेमी की शादी को रुकवाने के लिया उठाया यह कदम

बताया जा रहा है कि महिला कॉन्सटेबल अपने साथ के ही जिस कॉन्सटेबल सिपाही से प्यार करती थी उसकी शादी कहीं और तय हो जाने की वजह से तनाव में थी। जिसके बाद वह अपने प्रेमी की शादी को रुकवाना चाह रही थी।  जिसकी गुहार महिला ने अपने आला अधिकारियों से भी लगाई। लेकिन प्रेमी युवक के एक ही विभाग में तैनात होने के कारण किसी भी तरीके का पुलिसिया दबाव महिला की तरफ से नहीं बन सका।

लंबे समय तक एक थाने में रहे तैनात

जानकारी के मुताबिक कुछ समय पहले तक महिला और पुरुष सिपाही एक ही थाने में तैनात थे। दोनों के बीच लंबे समय तक प्रेम प्रसंग रहा। महिला कॉन्सटेबल के अनुसार  प्रेमी पुलिसवाले ने शादी के लिये हामी भरी थी। शादी के लिये तैयार होने के बाद भी महिला सिपाही अपने प्रेमी के ज्यादा नजदीक आ गई। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से किसी बात को लेकर दोनों के बीच संदेह पैदा हो गया। जिसके बाद से प्रेमी युवक की तरफ से रिश्ते को खत्म कर देने की बात कही गई।

प्रेमी सिपाही की शादी तय होने से थी मायूस 

महिला कॉन्सटेबल से दूरी बनाने के बाद से प्रेमी सिपाही ने घर वालों को कोई लड़की देख शादी तय करवाने को कह दिया। इस बात की जानकारी महिला कॉन्सटेबल को पता चला तो उनसे पुलिस विभाग में तैनात बाकी साथियों की मदद से प्रेमी कॉन्सटेबल को शादी करने के लिए दबाव बना दिया।  प्रेमी कॉन्सटेबल के घर वालों ने जब उसके शादी का दिन तय कर दिया तो महिला ने इस बात पर जहर खा लिया। उसके बाद जब महिला की हालत बिगड़ी तो उसे तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रात करीब 9 बजे महिला की मौत हो गई। देर रात तक महिला के परिजनों की तरफ से कोई भी तहरीर नहीं दी गई थी।

loading...
शेयर करें