महिला क्रिकेट: फाइनल में चला झूलन गोस्वामी का जादू, द.अफ्रीका को 156 पर समेटा

0

पोचेफ्स्ट्रॉम| भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने झूलन गोस्वामी (32/3) और पूनम यादव (22/3) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत चतुष्कोणीय श्रृंखला के फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका की पारी महज 40.2 ओवरों में 156 रनों पर समेट दी। श्रृंखला में अब तक एकमात्र मैच हारने वाली भारतीय टीम को दुनिया की सर्वाधिक विकेट ले चुकीं गोस्वामी ने पहली सफलता दिलाई।

झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ की शानदार गेंदबाजी

झूलन गोस्वामी ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर आंद्री स्टेन (4) को पवेलियन की राह दिखाई। एकता बिष्ट ने जल्द ही तृषा चेट्टी (6) के रूप में भारत को दूसरी सफलता दिला दी।

स्यून लूस (55) ने इसके बाद मिगोन डू प्रीज (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी कर टीम को काफी हद तक संभाल लिया। यहां भारत शिखा पांडे ने भारत की वापसी कराई और डू प्रीज को विकेट के पीछे सुषमा वर्मा के हाथों कैच कराया।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम जैसे पटरी से उतर गई और कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी। दक्षिण अफ्रीका की निचले क्रम की तीन बल्लेबाज तो खाता तक नहीं खोल सकीं और नाबाद लौटीं रायसाइब नितोजाखे भी खाता खोले बगैर ही लौटीं।

झूलन गोस्वामी, पूनम यादव के अलावा शिखा ने दो विकेट लिए और एकता तथा दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला। श्रृंखला में शामिल शेष दो टीमें आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच तीसरे स्थान का मुकाबला चल रहा है।

loading...
शेयर करें