महिला टी-20 विश्व कप में श्रीलंका ने आयरलैंड को 14 रनों से हराया

0

 

मोहाली (पंजाब)| श्रीलंका की महिला टीम ने रविवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए मुकाबले में आयरलैंड को 14 रनों से हरा दिया। महिला टी-20 विश्व कप के इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवरों में सात विकेट पर 129 रन बनाए। उसकी ओर से कप्तान चमारी अटापट्टू ने 34, प्रासदिनी वीराकोड्डी ने 32 और असहानी लोकूसूर्यागे ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। आयरलैंड की ओर से सियारा मेटकाल्फे ने 15 रन देकर चार सफलता हासिल की।

महिला टी-20 विश्व कप

महिला टी-20 विश्व कप में आयरिश टीम की दूसरी हार

जवाब में खेलने उतरी आयरिश टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और 20 ओवरों की समाप्ति तक आठ विकेट पर 115 रन ही बना सकी। उसकी ओर से सिसेलिया जायस और लाउरा डेनाले ने 29-29 रन बनाए। कप्तान इसाबेल जायस ने 24 रन जोड़े।

श्रीलंका की ओर से सुगंधिका कुमारी ने 24 रन देकर तीन विकेट लिए।

महिला टी-20 विश्व कप में यह श्रीलंका की पहली जीत है जबकि आयरिश टीम को लगातार दूसरी हार मिली है। श्रीलंका ग्रुप-ए में पांच टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है।

लो स्कोरिंग मैच में भारत भी हार चुका है

इससे कुछ दिन पहले शुक्रवार को भारतीय महिला टीम को लो स्कोरिंग मैच में दो रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के वर्षाबाधित ग्रुप लीग मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 96 रन बनाये थे। जवाब में पाकिस्तान ने 16 ओवर में छह विकेट पर 77 रन बना लिये थे, तभी बारिश शुरू हो गई। लेकिन डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर पाकिस्तान को उस समय महज 75 रन की जरूरत थी।

loading...
शेयर करें