वर्ल्डकप क्वालीफायर के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

0

मुंबई। आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर-2017 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

महिला विश्व कप

महिला विश्व कप क्वालीफायर के लिए भारतीय टीम का ऐलान 

आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट कोलंबो में तीन फरवरी से शुरू हो रहा है और इसका समापन 21 फरवरी को होगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की कमान अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज को सौंपी गई है।

वर्ष 2014 से 2016 के बीच खेली गई आईसीसी महिला चैम्पियनशिप टूर्नामेंट का समापन भारत शीर्ष चार टीमों में रहते हुए नहीं कर सकी और इसी कारण उसे 2017-विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना पड़ रहा है।

भारतीय टीम को महिला चैम्पियनशिप के दौरान पाकिस्तान के साथ चार मैच न खेलने का भी खामियाजा भुगतना पड़ा। दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण यह मैच नहीं हो सके।

आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में आठ टीमों ने एकदूसरे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली और इसके समापन पर शीर्ष चार पर रहने वाली टीमों ने 2017-विश्व कप में जगह बनाई, वहीं बाकी चार टीमों को विश्व कप में खेलने के लिए क्वालीफाइंग दौर से गुजरना पड़ेगा।

भारतीय महिला टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, थिरुश कामिनी, वेदा कृष्णमूर्ति, देविका वैद्य, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, सुकन्या परिदा, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा।

loading...
शेयर करें