दिल्ली वनडे: आज धोनी तोड़ सकते हैं सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड, बन सकते हैं पहले भारतीय

0

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नजर आज फिरोजशाह कोटला में खेले जा रहे  मैच में एक नया मुकाम हासिल करने पर रहेगी। किवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के पास भी आज एकदिवसीय मैच में 5000 रन बनाने का मौका था, लेकिन उन्होंने ये मौका गंवा दिया। गप्टिल आज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़े- हॉलीवुड स्टार ब्रूस विलिस की बेटी की न्यूड फोटोज वायरल 

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी आज कर सकते हैं ऐसा कारनामा जो कोई भी भारतीय नहीं कर सका

दिल्ली के ऐतिहासिक मैदान फिरोजशाह कोटला में आज भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज के मैच में एकदिवसीय मैचों में 9000 रनों का आंकड़ा पार करना चाहेंगे। इसके लिए धोनी को सिर्फ 61 रनों की जरूरत है।

इसी के साथ, अगर महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में सात छक्के लगा लेते हैं तो वह एकदिवसीय क्रिकेट में 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। अगर धौनी ऐसा नहीं भी कर सके और सिर्फ तीन छक्के लगाने में सफल रहे तो भी वह सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक 195 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

यह भी पढ़े- सैमसंग बनाएगी अब सिर्फ इस खास तरह के फोन 

किवी टीम के बाल्लेबाज मार्टिन गप्टिल आज 5000 रन पूरे करने से चूक गए। गुपटिल से अधिक रन रास टेलर (5707), ब्रेंडन मैक्लम (6083), नेथन एस्टल (7090) और स्टीवन फ्लेमिंग (8007) ने बनाए हैं।

भारतीय टीम ने बीत 11 साल में फिरोजशाह कोटला मैदान पर एक भी एकदिवसीय मैच नहीं गंवाया है। ऐसे में धौनी के सामने इस रिकॉर्ड को भी बरकरार रखने की चुनौती होगी।

 

loading...
शेयर करें