महेंद्र सिंह धोनी के कोच ने बताया- सुशांत सिंह ने कैसे सीखा था ‘हेलिकॉप्टर शॉट’

भारत को दो बार वर्ल्ड चैम्पियन बनाने वाले क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी का किरदार निभाकर सुशांत सिंह राजपूत ने सभी की तारीफें बटोरी थीं. धोनी की फिल्म में धोनी जैसा बनने के लिए सुशांत ने काफी मेहनत की थी और इसके लिए वे धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी के पास भी गए थे ताकि भारतीय कप्तान के बहुचर्चित हेलिकॉप्टर शॉट को लगाना सीख सकें.

फिल्म में कई ऐसी चीजें थीं जो सुशांत ने धोनी की तरह ही की थीं और हेलिकॉप्टर शॉट उनमें से एक था. इस फिल्म में बनर्जी के रोल को अनुभवी अभिनेता राजेश शर्मा ने निभाया है. बनर्जी ने कहा सुशांत काफी अच्छे इंसान थे और उन्होंने फिल्म के लिए हेलिकॉप्टर शॉट तथा धोनी के तौर तरीके सीखने के लिए उनसे संपर्क किया था.

बनर्जी ने कहा, ‘वह बहुच अच्छे इंसान थे. वह बहुत अच्छे से पेश आते थे. आज मैंने समाचार चैनल पर देखा, मैं विश्वास नहीं कर पा रहा हूं.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है जब वह रांची में आए थे. हमने लंबी चर्चा की थी. मैं वहां था. माही के दोस्त वहां थे. वह हमेशा मुझसे कहते थे कि दादा, धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट सिखा दो ना.’

उन्होंने कहा, ‘वह मुझसे पूछते थे कि माही कैसे खेलता है, उसके चेहरे के हावभाव क्या होते हैं. वह काफी फोकस थे. एक तरफा समर्पण. इसलिए चीजें इतने अच्छे से हुईं. आप नहीं कह सकते कि वो धोनी नहीं है. आज मेरे पास सिर्फ यादें हैं. मैं गहरे सदमे में हूं.’

सुशांत (34) ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उनके घर में काम करने वालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. सुशांत के निधन पर खेल जगत ने भी शोक व्यक्त किया है. कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, अनिल कुंबले, महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, कुश्ती खिलाड़ी बजरंग पुनिया ने सुशांत को श्रद्धंजलि दी है.

Related Articles