BCCI ने टीम इंडिया में किया बड़ा फेरबदल, अब धोनी को मिलेगा आराम

0

नई दिल्ली। आईपीएल खत्म होते ही चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने वाली है। इसके लिए भी क्रिकेट फैंस उतने ही उत्सुक हैं जितने सब आईपीएल के लिए होते हैं लेकिन इन सब के बीच चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में बीसीसीआई को थोड़े बदलाव करने पड़े हैं जिससे अब टीम में हुए बदलाव से कहीं-न-कहीं आराम पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को होने वाला है। बताते चलें, मनीष पांडेय अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए हैं जिसके बाद अब उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को दे दी गई है।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी को दिनेश कार्तिक के टीम में शामिल होने से मिलेगी मदद

दिनेश कार्तिक के आने से धोनी को काफी आराम मिलने वाली है क्योंकि कार्तिक एक मध्यक्रम बल्लेबाज के साथ-साथ एक विकेटकीपर भी हैं। आईपीएल सीजन 10 खत्म होते ही धोनी को तुरंत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड निकलना होगा क्योंकि उनकी टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट आईपीएल-10 के फाइनल्स में पहुंच गई है, इसलिए धोनी को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ज्यादा वक्त नहीं मिला है।

वहीं, अगर दिनेश कार्तिक की बात की जाए तो उनके आने से धोनी को बहुत आराम होगा क्योंकि आईपीएल-10 और चैंपियंस ट्रॉफी के बीच ज्यादा समय न मिल पाने की वजह से शायद फिटनेस की दिक्कत हो। ऐसे में धोनी की जगह दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग कर सकेंगे। इससे भारतीय टीम को भी किसी तरह की परेशानी से झूझना नहीं पड़ेगा।

बताते चलें, धोनी आईपीएल सीजन 10 में कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं। धोनी आईपीएल-10 के फाइनल्स में 7वीं बार खेलने जा रहे हैं। इसके साथ वह आईपीएल के एकलौते खिलाड़ी बन गए हैं जोकि अब तक आईपीएल के फाइनल्स तक इतनी बार पहुंचे हैं। यहीं नहीं, धोनी ने आईपीएल सीजन 10 में एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। धोनी 9 बार प्लेऑफ भी खेल चुके हैं। यह रिकॉर्ड पहले सिर्फ सुरेश रैना के नाम था लेकिन अब धोनी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है लेकिन अब देखना ये है की टीम इंडिया और धोनी चैंपियंस ट्रॉफी में क्या कमाल करते हैं।

loading...
शेयर करें