धोनी को एक और बड़ा झटका, टी-20 और वनडे के बाद अब IPL 2017 से भी छिन गई कप्तानी

0

नई दिल्ली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने बीते दिनों टी20 और वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद अब धोनी को एक और बड़ा झटका लगा है। धोनी को आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने कप्‍तानी से हटा दिया है। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तान बना दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर पुणे टीम के मैनेजमेंट ने क्या कहा

पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘जी हमने आईपीएल के अगले सीजन के लिए स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने का फैसला किया है। मैं इस बारे में पिछले सीजन के खत्म होने के बाद से सोच रहा था। मैं इस बारे में टीम प्रबंधन से बात भी कर रहा था। हमारा विचार था कि इस साल टीम की कमान एक युवा खिलाड़ी को सौंपी जाए।

धोनी अब केवल विकेटकीपिंग और बल्‍लेबाज की जिम्‍मेदारी उठाना चाहते है

खबरें ऐसी भी हैं कि धोनी ने खुद की कप्‍तानी छोड़ने की जानकारी पुणे टीम के मैनेजमेंट को दी। बताया जाता है कि वे अब केवल विकेटकीपिंग और बल्‍लेबाज की जिम्‍मेदारी उठाना चाहते है। बता दें कि धोनी साल 2008 से हरेक फॉर्मेट में कप्तानी संभाल रहे थे। 2014 में उन्‍होंने टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ी थी। बता दें कि आईपीएल-10 इस साल 5 अप्रैल से शुरू होने वाला है। हाल में ही धोनी ने टीम इंडिया के वनडे और टी 20 कप्तानी से इस्तीफा दिया था। इसके बाद वे बतौर बैट्समैन-कीपर टीम इंडिया के साथ हैं।

loading...
शेयर करें