#IPL10 : रिकार्ड्स के आसमां में चमका धोनी का एक और सितारा, रैना को पछाड़ निकल गए आगे

0

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 10 अब अपने अंतिम चरण में है। इस सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को हराने के बाद प्लेऑफ में जगह बना ली है। इसके साथ पुणे के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बताते चलें, धोनी आईपीएल के प्लेऑफ में 9वीं पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यहीं नहीं, इस रिकॉर्ड में उन्होंने गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना की भी बराबरी कर ली है।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने आठ बार चेन्नई सुपरकिंग्स को प्लेऑफ में पहुंचाया

भारत के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पुणे से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते थे। उनकी कप्तानी में चेन्नई आठ बार प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं पुणे का यह पहला मौका है जब वो प्लेऑफ में पहुंची है लेकिन इस बार पुणे की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ कर रहे हैं।

पुणे की इस सफलता के बाद धोनी दूसरे 9वीं बार प्लेऑफ में पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ईसे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ सुरेश रैना के नाम था। बताते चलें, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने रविवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया था जिसके बाद पुणे ने प्लेऑफ में जगह बना ली है।

अब पुणे का सामना 16 मई को होने वाले पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस से होगा। इसके अलावा, 17 मई को कोलकाता और हैदराबाद के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। पंजाब ने पुणे के खिलाफ 15.5 ओवरों में सिर्फ 73 रन बनाए थे। यह आईपीएल सीजन 10 में अब तक का सबसे कम स्कोर रहा है।

loading...
शेयर करें