पिछले 4 सालों से एक ही बस का रास्ता रोक रही है यह गाय, वजह जान दुनिया हुई हैरान

0

मां-बच्चे का रिश्ताओडिशा। सच ही गया है कि इस दुनिया में सबसे खास मां-बच्चे का रिश्ता होता है। इंसानी दुनिया में हम अपने आसपास अक्सर इस फीलिंग को देखते और महसूस करते हैं। मां-बच्चे का रिश्ता सिर्फ इंसानों के लिए ही अहमियत नहीं रखता बल्कि जानवर भी अच्छी तरह से समझते हैं। यही वजह है कि पिछले 4 सालों से एक गाय सिर्फ उसी बस का रास्ता रोक रही है जिससे कुचल कर उसके बछड़े की मौत हो गई थी।

मां-बच्चे का रिश्ता

उत्तरी कर्नाटक के एक जिले में ऐसी ही एक घटना घटी, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। कर्नाटक के सिरसी में चार साल पहले एक रोडवेज बस ड्राइवर से अनजाने में एक गाय का बछड़ा मर गया था। इस घटना के बाद गाय वहीं खड़ी अपने बछड़े को उठाने की कोशिश करती रही। लेकिन दुख की बात रही कि बछड़ा मर चुका था। लेकिन उस बछड़े को जिस बस ने कुचला था, गाय उसे आज तक भूल नहीं पाई है।

इस घटना के बाद से गाय हर रोज सिर्फ उसी ड्राइवर और बस को रोकने की कोशिश करती है। पिछले 4 सालों के दौरान हर रोज सैकड़ों लोग इस घटना के गवाह बनते हैं। अक्सर वह गाय उस रोडवेज बस के सामने आ जाती है, लेकिन मजबूरी के चलते उसे डंडा मार के भगाया जाता है। डंडे की मार खाने के बाद भी गाय उस बस के पीछे भागती रहती है। दुनियाभर में इस मामले को लेकर कवरेज की जा चुकी है। इस भावुक वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है।

आप भी देखें यह मार्मिक वीडियो

loading...
शेयर करें