मानसून सत्र के दौरान कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

0

भोपाल| मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस ने खूब हंगामा किया। कांग्रेस विधयाकों ने विधानसभाध्यक्ष की सीट के सामने पहुंचकर जमकर नारेबाजी की जिसकी वजह से सत्र को 10 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा। कांग्रेस विधयाकों ने किसानों की समस्याओं, मूंग के समर्थन मूल्य पर खरीदी और कर्ज माफी को हंगामा किया।

विधानसभा में कांग्रेस की ओर से प्रश्नकाल के बाद किसानों की समस्या का मुद्दा उठाया गया। इस दौरान कांग्रेस और सत्ता पक्ष के विधायकों में तीखी नोकझोंक हुई और जमकर नारेबाजी हुई। इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने विधानसभाध्यक्ष की सीट के सामने पहुंचकर किसानों की कर्ज माफी के नारे लगाए। हंगामा बढ़ने पर विधानसभाध्यक्ष डॉ। सीतासरण शर्मा ने कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया।

कांग्रेस विधायकों ने सदन के बाहर भी नारेबाजी की। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि सरकार कहती कुछ है और होता कुछ है। कांग्रेस की मांग है कि किसानों का कर्ज हर हाल में माफ किया जाए और साथ ही मूंग की समर्थन मूल्य पर खरीदी जारी रहे। उनका कहना है कि मूंग की समर्थन मूल्य पर खरीदी रुकी हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में सरकार के आठ रुपये किलो की दर पर प्याज खरीदी के ऐलान से बड़े पैमाने की खरीदी हुई। इसका लाभ किसानों को न मिलकर कारोबारियों और अधिकारियों को हुआ है। इस बात का खुलासा एक निजी समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन से हुआ है।

loading...
शेयर करें