मायावती को वेश्या कहने वाले बीजेपी नेता पर चला हंटर

0

नई दिल्‍ली। बीएसपी चीफ मायावती को वेश्या कहने वाले यूपी बीजेपी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह को विवादित बयान देने की सजा मिल गई है। बीजेपी ने उन्‍हें उपाध्‍यक्ष पद से हटा दिया है।

मायावती को वेश्या

मायावती को वेश्या कहने पर यूपी बीजेपी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह को करारा जवाब

मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती को वेश्‍या से बदतर बताने वाले यूपी बीजेपी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर को बयान देने के 24 घंटे के अंदर ही पद से हटा दिया गया। इस बात की जानकारी बीजेपी अध्‍यक्ष केशव मौर्य ने दी। उन्‍होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपशब्‍द बोलने वाले दयाशंकर सिंह को यूपी उपाध्‍यक्ष पद से चलता कर दिया गया है।

बीजेपी ने दिया कड़ा मैसेज

यह कहने से कतई गुरेज नहीं होगा कि यूपी चुनावों में जातिगत समीकरण साधने पर जुटी बीजेपी ने दयाशंकर को पद से तुरंत हटाकर यह साफ मैसेज दे दिया है कि उसके लिए अगले चुनावों में दलित कितना महत्‍व रखते हैं।

बसपा विधायक रविन्‍द्र नाथ‍ त्रिपाठी

मायावती को वेश्या कहकर दिया था विवादित बयान

दयाशंकर सिंह ने मंगलवार को टिकट बिक्री मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि मायावती जिस तरह से मोलभाव कर रही हैं इस तरह एक वेश्या भी अपने पेशे को लेकर नहीं करती. उन्होंने ने मऊ में यह विवादित बयान दिया।

दयाशंकर को पार्टी से बाहर करे बीजेपी: मायावती

यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष के बयान पर मायावती ने राज्यसभा में बुधवार को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता ने यह बयान मायावती को नहीं, बल्कि‍ अपनी बेटी-बहन के लिए कहे हैं। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि पूरा देश बीजेपी को माफ नहीं करेगा। मायावती को वेश्या कहने पर बीजेपी से दयाशंकर सिंह को पार्टी से बाहर निकालने की भी मांग की।

मायावती ने सदन में कहा कि यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष ने खराब भाषा का इस्तेमाल किया। मैंने अपना पूरा जीवन दलितों के उत्थान के लिए लगा दिया। कांशीराम के बताए रास्ते पर आंदोलन चला रहे हैं। उनकी भाषा की निंदा करने के लिए सदन का आभार। मैंने अपने भाषण में कभी अपशब्द नहीं कहे।

मायावती चाहें तो जेल जाने को तैयार हूं: दयाशंकर

इस बीच, दयाशंकर सिंह ने अपने बयान पर मायावती से माफी मांगी है। उन्होंने बयान पर खेद जताते हुए कहा कि अगर मायावती चाहती हैं तो वो जेल जाने को भी तैयार हैं। दयाशंकर ने सफाई दी कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है। उन्होंने कहा कि अगर मेरी बात से कोई आहत है तो मैं खेद प्रकट करता हूं। बीजेपी नेता ने कहा है कि आरके चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया था कि मायावती पैसा लेकर टिकट देती है और टिकट काट भी देती है तो ये उनके चरित्र में है और मैंने कहा था कि ये चरित्र संकट है।

loading...
शेयर करें