मायावती जन्‍मदिन मनाती रहीं, बसपा के कई दिग्‍गज चले गए बीजेपी में

लखनऊ। मायावती जन्‍मदिन मना रही थीं। उनके सरकारी आवास और पार्टी कार्यालय में हर्षोल्‍लास का माहौल था। इसी बची पार्टी को झटका लगा जब बसपा के कई दिग्‍गज भाजपा में शामिल होने चले गए। मायावती  जन्‍मदिन के दिन राज्य सभा संसद जुगल किशोर, जिनकी राज्य सभा सदस्यता जुलाई में खत्म हो रही है, ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह आज बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। जुगल किशोर के साथ तीन एमएलसी और कई पूर्व विधायक दिल्‍ली में बीजेपी ज्‍वाइन करेंगे।

मायावती जन्‍मदिन

मायावती  जन्‍मदिन पर तगड़ा झटका

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती  जन्‍मदिन (15 जनवरी) पर पार्टी को जबरदस्त झटका लगा है।  जहां एक ओर पार्टी मायावती  जन्‍मदिन को जनकल्याणकारी के रूप में मना रही है। वहीं पार्टी के कई दिग्गज शुक्रवार को बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। शामिल होने वालों में राज्‍य सभा संसद जुगल किशोर भी हैं। जुगल किशोर की पत्नी और बेटे पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। माना जा रहा है कि खास दिन मायावती जन्‍मदनि पर जुगल किशोर एक सोची समझी रणनीति के तहत बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। बसपा से उनके रिश्‍ते अब पहले जैसे नहीं रहे। यह वजह है कि मायावती  जन्‍मदिन के दिन उन्‍होंने यह फैसला लिया और बीजेपी ज्‍वाइन करने दिल्‍ली भी गए हैं।

बीजेपी में क्‍या जिम्‍मेदारी दी जाएगी यह साफ नहीं

उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रभारी ओम माथुर और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकान्त वाजपेयी इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। वाजपेयी ने कहा कि अभी इन नेताओं को पार्टी में क्या जिम्मेदारी दी जाएगी, इसका खुलासा नहीं हुआ है। जुगल किशोर यूं ही बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं। उनकी पहले ही बीजेपी के आलाकमान से बात हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी में ज्‍वाइन के बाद ही यह साफ हो सकेगा कि जुगल किशोर भाजपा में कौन सा पद लेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button