मायावती ने अब तक कभी नहीं किया ऐसा बदलाव, पहली बार किया ये सबसे बड़ा काम

0

मायावतीलखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अपनी पार्टी के संविधान में बदलाव किया है। मायावती ने कहा कि पार्टी किसी भी राज्य में और किसी भी चुनाव में किसी पार्टी के साथ केवल ‘‘सम्मानजनक’’ सीटें मिलने पर ही कोई चुनावी गठबन्धन-समझौता करेगी।

मायावती ने पार्टी संगठन में कुछ परिवर्तन भी किये। पार्टी में पहली बार ’नेशनल कोआर्डिनेटर’ की नियुक्ति की गयी है। पहले चरण में दो नेशनल कोआर्डिनेटर वीर सिंह एडवोकेट व जयप्रकाश सिंह को नियु​क्त किया गया है। उत्तर प्रदेश में आरएस कुशवाहा पार्टी के नये अध्यक्ष नियुक्त किये गये।

वहीं निवर्तमान अध्यक्ष राम अचल राजभर को राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी तथा तीन राज्यों के कोओडिनेटर भी बनाया गया है। लालजी वर्मा छत्तीसगढ़ के कोआर्डिनेटर, अशोक सिद्धार्थ को दक्षिण भारत के तीन राज्यों का कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है ।

बसपा अध्यक्ष लखनऊ में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पार्टी की अखिल भारतीय बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि पार्टी किसी भी राज्य में और किसी भी चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ केवल ‘‘सम्मानजनक’’ सीटें मिलने पर ही वहाँ उस पार्टी के साथ कोई चुनावी गठबन्धन-समझौता करेगी अन्यथा हमारी पार्टी अकेली ही चुनाव लड़ना ज्यादा बेहतर समझती है।

loading...
शेयर करें