‘मौर्या ने बसपा छोड़कर मेरे ऊपर बड़ा उपकार किया है’

0

लखनऊ। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफा देने के बाद उन पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी से इस्तीफा देकर उन्होंने मेरे ऊपर बहुत उपकार किया है। मायावती ने तल्ख मिजाज में कहा कि अगर वे पार्टी न छोड़ते तो हम उनको पार्टी से निकालने ही वाले थे। मौर्या पहले भी मुलायम के साथ रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि मौर्या को परिवादवाद का बहुत मोह है। हमने उनकी बेटी और बेटे दोनों को टिकट दिलाया था।

 मायावती

मौर्या ने छोड़ा बसपा का साथ

बता दें कि बुधवार को स्वामी प्रसाद मौर्या ने बसपा सुप्रीमों मायावती पर गंभीर आरोप लगाते हुए बहुजन समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ दिया है। मौर्या ने मायावती पर अंबेडकर के सपनों और विधानसभा में टिकट बेचने का आरोप लगाया है। मौर्या ने कहा है कि मायावती ने अम्बेडकर के सपनों को बेचा है।

मौर्या ने तीखे स्वर में कहा कि मायावती सिर्फ लोगों को दिखाने के लिए अम्बेडकर जयंती मनाती हैं। वह दलितों की जरा भी सुध नहीं ले रही हैं। वह केवल दलितों के सपने पर कालिख पोत रही हैं। वह केवल टिकट बेच रही है। टिकट में सौदेबाजी की वजह से बसपा 2012 में चुनाव हारी थी। साल 2017 में होने वाले चुनाव में भी बसपा हारेगी।

मौर्या ने कहा कि उन्हों पार्टी में रहकर घुटन महसूस हो रही थी इसलिए इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्या जल्द ही सपा में शामिल हो सकते हैं। सााथ ही आने वाली 27 तारीख को अखिलेश यादव के मंत्रिमंडल में शपथ भी ग्रहण कर सकते हैं।

 

loading...
शेयर करें