मायावती ने यूपी को 4 सेक्टरों में बांट संगठन को मजबूत बनाने का दिया निर्देश

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती ने शनिवार को मंडल स्‍तरीय नेताओं की बैठक बुलाई है। बैठक के दौरान बसपा प्रमुख आज लखनऊ, गोरखपुर, आजमगढ़ इलाहबाद, फैजाबाद, देवीपाटन मंडल समेत 9 मंडल के नेताओं के साथ आगामी रणनीति को लेकर चर्चा करेंगी। सूत्रों के मुताबिक, 12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की तैयारियों के मुद्दे पर अहम चर्चा कर सकती हैं। इससे पहले 2 जुलाई को बसपा सुप्रीमो ने बरेली, चित्रकूट, कानपुर, झांसी, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा और अलीगढ़ के नेताओं के साथ बैठक की थी।

बता दें कि बसपा सुप्रीमो ने यूपी को 4 सेक्टरों में बांटने के साथ संगठन को मजबूत बनाने का निर्देश दिया है। सेक्टर गठन के बाद वह पहली बार संगठन की गतिविधियों को लेकर बैठकें करने जा रही हैं। बैठकों में सेक्टरवार दी गई जिम्मेदारियों की समीक्षा की जाएगी।

इसमें बूथ व सेक्टर गठन के साथ भाईचारा कमेटियां बनाने में अब तक हुई प्रगति की जानकारी भी लेंगी। इसके साथ ही यूपी में 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों संबंध में भी जरूरी दिशा-निर्देश देंगी. सेक्टर एक में लखनऊ, बरेली, कानपुर, चित्रकूट, झांसी, सेक्टर दो में मुरादाबाद, अलीगढ़, आगरा, सहारनपुर, मेरठ है. सेक्टर तीन में इलाहाबाद, वाराणसी, मिर्जापुर व आजमगढ़, सेक्टर चार में गोरखपुर, देवीपाटन, बस्ती और फैजाबाद मंडल है।

Related Articles