नवी मुंबई में मारुति शोरूम में आग लगने से 2 लोगों की मौत, 20 गाड़ियां जलकर खाक

0

मुंबई। नवी मुंबई के पास खारघर के मारुति कार के शोरुम में आग लगने से 2 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 20 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में 3 घंटे लग गए। दमकल कर्मियों ने उन सभी को सही सलामत आग के चंगुल से बाहर निकाल लिया।

मारुति कार के शोरुम

मारुति कार के शोरुम के ऊपर की मंजिल में रहते हैं 30 से अधिक परिवार

जिस शोरूम मों ये हादसा घटा वो 13 मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में था। ऊपर की मंजिलों में 30 से अधिक परिवार रहते हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को सुबह 5 बजे कुछ लोगों ने खारघर सेक्टर 10 के 13 मंजिला आदित्य प्लेनेट बिल्डिंग के बेसमेंट से धुआं निकलता देखा। प्रत्यक्षदर्शियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बिना देरी किये पुलिस औऱ फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दे दी। सूचना मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड के लिए सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि आग बेसमेंट से कहीं फैल ना जाए।

फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने किसी भी बड़ी दुर्घटना की संभावनाओं को देखते हुए पूरी इमारत को खाली करवा दिया। लेकिन जबतक वो लोग आग पर पूरी तरह से काबू पाते शोरूम में दो लोगों की मौत हो गई थी। ये दोनों वहीं मारूती के शोरूम में काम करते थे। मृतकों की पहचान जितेंद्र कुमार और कृष्ण कुमार के रूप में की गई है। आग से शोरूम में खड़ी लगभग 20 गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। दमकल कर्मियों के लिए सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि आग बेसमेंट से कहीं फैल ना जाए। उन लोगों ने किसी भी बड़ी दुर्घटना की संभावनाओं को देखते हुए पूरी इमारत को खाली करवा दिया।

लेकिन जबतक वो लोग आग पर पूरी तरह से काबू पाते शोरूम में दो लोगों की मौत हो गई थी। ये दोनों वहीं मारूती के शोरूम में काम करते थे। मृतकों की पहचान जितेंद्र कुमार और कृष्ण कुमार के रूप में की गई है। आग से शोरूम में खड़ी लगभग 20 गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।

loading...
शेयर करें