मार्क जकरबर्ग ने की पीएम की तारीफ, मोदी से सीखें सोशल मीडिया का प्रयोग करना

0

नई दिल्‍ली। Facebook के को-फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्‍होंने एक पोस्‍ट में पीएम मोदी का जिक्र करते हुए उनकी तारीफ के पुल बांधे। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी जकरबर्ग की पोस्‍ट में भारतीय नेता की खुले तौर पर तारीफ की गई है।

facebook trends 2015-11

जकरबर्ग की पोस्‍ट पर डालें एक नजर

मार्क जकरबर्ग ने बताया कि कैसे आजकल लोग चुनाव खत्म होने के बाद भी अपने नेता से मुद्दों और रोजमर्रा की जरुरतों के लिए जुड़े रहते हैं। जकरबर्ग ने ये भी बताया कि कैसे सोशल मीडिया जनता को उनके चुने हुए नेताओं के साथ सीधे संपर्क में रहने में मदद करता है। इससे आगे लिखते हुए मार्क जकरबर्ग ने नरेंद्र मोदी का उदाहरण देते हुए बताया कि, प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों से फेसबुक पर जानकारी साझा करने की सलाह देते हैं ताकि इससे लोगों को सीधे फीडबैक मिल सके।

वैश्विक राजनीति को लेकर किया पीएम मोदी का जिक्र

मार्क जकरबर्ग द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में उन्होंने वैश्विक राजनीति के बारे में भी लिखा है और उसी दौरान नरेंद्र मोदी का जिक्र किया गया है। फेसबुक पोस्ट के उस कटिंग को हम यहां शेयर कर रहे हैं। जिसमें जकरबर्ग ने बताया है कि केन्या में पूरा गांव व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़ा हुआ है जिसमें उनके प्रतिनिधी भी शामिल हैं। हाल ही में पूरी दुनिया भर में किए कैंपेन में भारत से लेकर इंडोनेशिया और यूरोप से लेकर यूनाइटेड स्टेट तक उन कैंडिडेट्स को हमने जीत दर्ज करते हुए देखा है जो फेसबुक पर सबसे ज्यादा जुड़े रहते हैं।

सोशल मीडिया ने ली टीवी की जगह

फेसबुक के सीईओ ने ये भी बताया कि पुराने समय में TV जानकारी पाने का पहला माध्यम हुआ करता था पर 21वीं सदी में सोशल मीडिया ने TV की जगह ले ली है। पीएम मोदी लंबे समय से सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं खासकर फेसबुक से उनका जुड़ाव ज्यादा है।

loading...
शेयर करें