बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से बाहर हुए गुप्टिल, न्यूजीलैंड निराश

0

नेल्सन: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। गुप्टिल को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान रन लेते हुए बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई, जिसके कारण उन्हें टी-20 श्रृंखला से बाहर होना पड़ रहा है।

मार्टिन गुप्टिल

मार्टिन गुप्टिल बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे टी-20 और एकदिवसीय 

वह इस मैच में रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। किवी टीम ने यह मैच आठ विकेट से अपने नाम करते हुए श्रृंखला पर 3-0 से कब्जा जमाया। उनकी जगह निल ब्रूम को टी-20 टीम में शामिल किया गया है। गुप्टिल के चोटिल होने से न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उसे अगले साल 30 जनवरी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ चैपल-हेडली श्रृंखला खेलनी है।

टीम के कोच माइक हेसन हालांकि मार्टिन गुप्टिल को लेकर सकारात्मक हैं। उनका मानना है कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से पहले फिट हो जाएंगे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हेसन के हवाले से लिखा है, “मार्टिन गुप्टिल एकदिवसीय और टी-20 में बेशक हमारे अहम खिलाड़ी हैं, इसलिए उनका न होना हमारे लिए निराशाजनक है। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वह कुछ समय तक आराम कर और कुछ घरेलू मैच खेलने के बाद जनवरी के अंत में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाली श्रृंखला के लिए तैयार हो जाएंगे।”

ब्रूम ने अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दूसरे मैच में नाबाद 109 रनों की पारी खेली थी और तीसरे मैच में 97 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। ब्रूम के बारे में हेसन ने कहा, “हमें आक्रामक सलामी बल्लेबाज की जरूरत थी और नील के पास टी-20 में सलामी बल्लेबाजी का अनुभव है। उनकी हालिया फॉर्म भी अच्छी है इसलिए वह टीम के लिए उपयुक्त विकल्प थे।”

loading...
शेयर करें