#JNU कांड के मास्टरमाइंड उमर खालिद की पूरी कॉल डीटेल जानिए

0

नई दिल्ली। जेएनयू कांड के मास्टरमाइंड उमर खालिद की कॉल डिटेल सामने आ गई है। तीन फरवरी से नौ फरवरी के बीच मास्टरमाइंड उमर खालिद के मोबाइल से आठ सौ से ज्यादा कॉल की गई। इन कॉल्स में से 38 कॉल जम्मू कश्मीर में की गई।

मास्टरमाइंड उमर खालिद

मास्टरमाइंड उमर खालिद ने 7 दिन 38 बार कश्मीर कॉल की

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक तीन फरवरी से नौ फरवरी के बीच उमर खालिद ने 38 कॉल जम्मू कश्मीर में की, जबकि जम्मू कश्मीर से उमर खालिद को 65 बार फोन आया। खालिद के फोन से बांग्लादेश और खाड़ी देशों में भी किए गए। एक कॉल कश्मीर की गांदरबल यूनिवर्सिटी में किसी को की गई।

यह भी पढ़े : खालिद के इरादे बेहद खतरनाक थे…

ज्यादातर कॉल तीन नंबर पर किए गए हैं। चार से पांच कॉल एक नंबर पर हैं।  बहुत सारे कॉल दिल्ली से बाहर अलग अलग शहरों में किए गए हैं। पुलिस ने अब तक दो महीन की कॉल डीटेल खंगाली है। इन नंबरों पर दिसंबर के आखिरी हफ्ते से कॉल की फ्रीकवेंसी अचानक काफी बढ़ गई हैं। अब पुलिस को लगता है कि उसी समय से तैयारी की जा रही है।

सिर्फ एक महीने में उमर खालिद का ये नंबर 17 बार रोमिंग पर रहा। जिसमें कई शहर का नाम आ रहा है। माना जा रहा है कि उसने दूसरी यूनिवर्सिटी में जाकर मुहिम चलाई होगी। लेकिन इस दौरान कश्मीर नहीं गया।

यह भी पढ़े : कन्हैया ने नहीं उमर खालिद ने लगाए थे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

जेएनयू के मास्टरमाइंड उमर खालिद को धर दबोचने के लिए बीते दो दिनों में पुलिस ने 10 राज्यों में 80 से ज्यादा जगहों पर रेड किया है। छापेमारी अब भी जारी है।  उमर खालिद को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की 8 टीमें पहले ही बनाई गई थी, 5 और टीमें बनाई गई हैं। पश्चिम बंगाल, केरल, बिहार, महाराष्ट्र, यूपी, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और ओडिशा राज्य की पुलिस से मदद ली जा रही है। खालिद के परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों से पूछताछ की गई।

loading...
शेयर करें