मिड-डे मील खाने से बीमार हुए बच्चे

0

लखनऊ। लाजपतनगर चौक के प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे मील खाते ही दर्जन भर से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ गई। बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत पर ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। कक्षा पांच की छात्रा शन्नो और असहद तथा चौथी कक्षा की रूबी और फूलबाग को छोड़कर बाकी बच्चों को तबीयत सुधरते ही घर भेज दिया गया। बीमार बच्चों का कहना है कि मिड-डे मील खाने से बदबू आ रही थी

मिड-डे मील

मिड-डे मील ने बिगाड़ी हालत

 

विद्यालय में अक्षय पात्र संस्था मिड-डे मील की सप्लाई करती है। सोमवार दोपहर को संस्था ने खाने में सोयाबीन की सब्जी और रोटी की सप्लाई की थी। खाना शुरू करते ही कुछ बच्चों ने उल्टी होने की शिकायत की। एक के बाद एक जब कई बच्चों ने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की तो शिक्षिकाओं ने बाकी बच्चों को खाना खाने से रोका। शिक्षिका सीमा बच्चों को लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचीं। अभिभावकों का आरोप है कि शिक्षिकाओं ने बच्चों को खाना देने से पहल खुद नहीं चखा था।

मिड-डे मील की कराई जा रही जांच

 

इस घटना पर कार्यवाहक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नीरा त्रिवेदी का कहना है कि चार बच्चे अभी ट्रॉमा सेंटर में भर्ती हैं। सभी खतरे से बाहर हैं। उल्टी और पेट दर्द की शिकायत के बाद बाकी बच्चों को खाना खाने से रोक दिया गया था। खाने में क्या गड़बड़ी थी इसकी जांच कराई जा रही है।

loading...
शेयर करें