फ्लिपकार्ट से मिलने वाली मिनी एसयूवी लॉन्च

नई दिल्ली। मिनी एसयूवी महेन्द्रा KUV100 आज लॉन्च हो गई। भारत की सबसे बड़ी एसयूवी मेकर महिंद्रा ने नए साल की शुरुआत नई कॉम्पैक्ट मिनी एसयूवी KUV 100 के साथ की है। इसके पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 4.42 लाख रुपये है। जबकि डीजल वैरिएंट 5.22 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर मिलेगा।

मिनी एसयूवी

मिनी एसयूवी महेन्द्रा KUV100 के फीचर्स जानिए

मिनी एसयूवी महेन्द्रा KUV100 में कंपनी ने नए mFALCON सीरीज का इंजन लगाया है। गौरतलब है कि हाल ही में कंपनी ने TUV 300 लॉन्च किया है। कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद महिंद्रा ने लॉन्च के दौरान कहा, ‘ नई महेन्द्रा KUV100 उन गाड़ियों को रिप्रेजेंट करेगी जिसकी साइज तो हैचबैक है, पर वे मिनी एसयूवी हैं।’

महिंद्रा ने इसके लिए भारतीय ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से भी करार किया है। इसके तहत मिनी एसयूवी KUV 100 को ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। इसके लिए 18 जनवरी से बुकिंग शुरू होगी।

मिनी एसयूवी में कंपनी का अपना इंजन लगा है

इस मिनी एसयूवी की खासियत इसका पेट्रोल इंजन भी है जिसे कंपनी ने खुद से तैयार किया है। 1.2 लीटर्स mFalcon G80 नाम का यह इंजन एल्यूमिनियम वाला है जो 3,500rpm पर 115Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके दूसरे वैरिएंट में 1,198cc का mFalcon D75 डीजल इंजन लगा है। यह टर्बोचार्ज्ड कॉमन रेल डायरेक्ट इंजेक्शन डीजल इंजन है जो 3,750rpm पर 77bhp देता है। इसके अलावा इसकी फ्यूल इफिशिएंसी 25.32 किमी प्रति लीटर की है जिसे ARAI ने सर्टिफाइड किया है। जबकि पेट्रोल इंजन में 18.15 किमी प्रति लीटर की माइलेज मिलेगी।

 

कंपनी ने महेन्द्रा KUV100 के सभी वैरिएंट्स में एबीएस सिक्योरिटी के साथ ट्विन एयरबैग्स दिए हैं। इसके अलावा यह 5 और 6 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध होगी जिसमें 6 सीटर को 5 सीटर भी बनाने का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

मिनी एसयूवी महेन्द्रा KUV100 बाजार में सात कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगी, जिनमें फायरी ऑरेंज, फ्लैमबॉएंट रेड, डैजलिंग सिल्वर, एक्वामरीन, पर्ल व्हाइट, डिजाइनर ग्रे और मिडनाइट ब्लैक शामिल हैं। महेन्द्रा KUV100 को बाजार में मारुति सुजुकी स्विफ्ट, हुंडई ग्रैंड i10, और मारुति सुजुकी डिजायर से टक्कर मिलने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button