मिल गई हरी झंडी, बहुत जल्द शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण कार्य

इंदौर: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भले ही राम मंदिर के निर्माण का फैसला साफ़ नहीं हो सका है लेकिन मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राम मंदिर के निर्माण को हरी झंडी दे दी है। यह राम मंदिर इंदौर शहर के सांवेर इलाके में बनेगा। इस राम मंदिर के निर्माण कार्य की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसके निर्माण की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड कॉर्पोरेशन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार का धार्मिक ट्रस्ट और निधि विभाग करेंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्ण मुरारी मोघे ने बताया कि मंदिर का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

वहीं, कांग्रेस ने इस मसले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि बीजेपी प्रभु राम के नाम पर राजनीति करना चाह रही है। कांग्रेस के प्रवक्ता मानक अग्रवाल ने दावा किया कि चुनाव नजदीक होते हैं, तो सिर्फ बीजेपी ही श्री राम को याद करती है और बाद में उनके नाम पर पैसा जुटाती है।

हालांकि कांग्रेस के इस बयान पर बीजेपी सांसद आशीष शर्मा  किया है। उनका मानना है कि यह एक सराहनीय पहल है, जिसका निर्माण जल्द होगा। सोमवार को इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यकीन दिलाते हुए कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, लेकिन उसके लिए अभी थोड़ा धैर्य रखना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में सीएम बोले थे मर्यादा पुरुषोत्तम राम पूरे जगत के प्रभु हैं। उनकी जब इच्छा होगी, अयोध्या में तब राम मंदिर बन जाएगा। इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए। साधु-संतों को भी नहीं। आपने इतना लंबा इंतजार किया है। मुझे लगता है कि आपको थोड़ा और धैर्य रखने की जरूरत है।

Related Articles