कोविंद के नामांकन के बाद योगी ने मीरा कुमार पर साधा निशाना

0

नई दिल्‍ली। एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार को देश के राष्‍ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान बीजेपी ने अपनी ताकत का एहसास कराया। कोविंद के नामांकन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी शामिल रहे। इसके अलावा करीब 20 राज्यों के मुख्यमंत्री और एनडीए के लगभग सभी बड़े नेता इस दौरान मौजूद रहे। इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीरा कुमार की उम्मीदवारी पर निशाना साधा है।

मीरा कुमार की उम्मीदवारी पर निशाना

इसलिए मीरा कुमार की उम्मीदवारी पर निशाना साधा गया

मीरा कुमार को मैदान में उतारने के बाद राष्ट्रपति पद की लड़ाई दलित बनाम दलित हो गई। योगी ने विपक्षी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के लोगों को लड़वाने के लिए मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

पिछली बार क्‍यों नहीं बनाया उम्‍मीदवार

योगी आदित्य नाथ ने कहा कि कांग्रेस को मीरा कुमार को राष्ट्रपति बनाना ही था तो वह पिछली बार भी बना सकती थी। लेकिन नहीं, क्योंकि बीजेपी ने राम नाथ कोविंद का नाम आगे बढ़ाया इसलिए लोगों को लड़वाने के लिए कांग्रेस ने मीरा कुमार को चुना है। मीरा कुमार को 22 जून को विपक्षी पार्टियों की बैठक के बाद यूपीए का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है।

पूर्व लोकसभा स्‍पीकर हैं मीरा कुमार

मीरा कुमार पूर्व लोकसभा स्पीकर है और दलित नेता और देश के पूर्व उप- प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की बेटी हैं। योगी ने बीएसपी प्रमुख मायावती और आरजेडी सुप्रीमो लाल प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दोनों नेताओं की हालत ‘खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे’ जैसी हो गई है।

loading...
शेयर करें