मुंबई : एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने सीएम को लिखा पत्र, कहा- वर्दी पहनकर भीख मांगना चाहता हूं

मुंबई। मुंबई पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने सीएम फडणवीस को चिट्ठी लिखकर ‘वर्दी पहनकर भीख मांगने’ की अनुमति मांगी है। कॉन्स्टेबल का कहना है कि उसे दो महीने से पगार नहीं मिली है और चार लोगों के परिवार में वो एक मात्र कमाने वाला है। पगार न मिलने के कारण वो अपने परिवार का भरण- पोषण नहीं कर पा रहा है। इसलिए उसे वर्दी पहनकर भीख मांगने की अनुमती दी जाए।

सीएम फडणवीस

कांस्टेबल ने पत्र में लिखा, ‘‘मुझे अपनी बीमार पत्नी की देखभाल करनी होती है, बुजुर्ग माता-पिता और एक बेटी का गुजर बसर करना होता है। इसके अलावा मुझे कर्ज की मासिक किश्त देनी होती है लेकिन जब से वेतन रोका गया है, मैं इन खर्चों का वहन करने में असमर्थ हूं। इसलिए मैं आपसे वर्दी पहनकर भीख मांगने की मंजूरी चाहता हूं।’’

कांस्टेबल ने अपने इस पत्र में की कॉपी मुंबई पुलिस कमिश्नर दत्ता पदसालगिकर और अपने विभाग के अन्य सीनियर अधिकारियों को भी भेजी है। कांस्टेबल स्थानीय शस्त्र इकाई से जुड़े हैं और उनकी तैनाती उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ की सुरक्षा में लगे दल में है।

बड़ी हैरानी की बात है कि जो लोग कुछ नहीं करते उन्हें बड़ी- बड़ी गाड़ियां मिलती हैं और जो लोग धूप में खून-पसीना बहाते हैं उन्हें उनकी पगार भी वक्त पर नहीं मिलती। फिर यही लोग जब गलत रास्ता अपना लेते हैं तो इन्हें बुरा-भला कहा जाता है।

Related Articles