मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट

0

मुंबई मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को मुस्तैद कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि शाम छह बजे फोन कर के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। यह फोन एक अज्ञात नंबर से आया था। जिसने एक महिला अधिकारी से हिंदी में बात कर दो फरवरी से पहले मुंबई एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी। बम खतरा आकलन समिति ने इस स्थिति पर चर्चा की और इसे धमकी को ‘गैर विशिष्ट’ बताया। हालांकि, इस खबर के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

मुंबई एयरपोर्ट

मुंबई एयरपोर्ट पर बम को लेकर क्‍या कहना है पुलिस का

इससे पहले अफवाह उड़ी थी कि मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी को धमकी भरा एक खत भी मिला है। लेकिन पुलिस ने इसे खारिज करते हुए कहा कि एयरपोर्ट को ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। हालांकि पुलिस ने फोन की पुष्टि की है और कहा है कि फोन एयरपोर्ट कंट्रोल रूम के नंबर पर आया था। गणतंत्र दिवस पर हमले की साजिश और आतंकी संगठन ISIS के संदिग्धों की धरपकड़ के बीच शहर में पहले से अलर्ट जारी है। धमकी भरी कॉल के बाद बॉम्ब थ्रैट असेसमेंट कमेटी ने एयरपोर्ट का जायजा लिया। अधिकारियों को सचेत कर दिया गया है।

मुंबई एयरपोर्ट

डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भी बम की अफवाह

विमान और रेलवे स्टेशन पर शनिवार को बम की अफवाह से सुरक्षा महकमे में हड़कंप मचा रहा। गो एयर लाइंस के विमान में बम होने की सूचना पर उसकी डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। वहीं रेलवे स्टेशन पर लावारिश बैग में बम होने की आशंका से यात्रियों में दहशत रही। जांच पड़ताल के बाद विमान में बम की सूचना अफवाह निकली, वहीं स्टेशन पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई मॉकड्रील रही। इसके बाद प्रशासन और यात्रियों ने राहत की सांस ली। स्थानीय डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार को गो एयर लाइंस के विमान को आपातकालीन स्थिति में उतारा गया। विमान में बम होने की सूचना थी। यात्रियों में दहशत व अफरा-तफरी का माहौल रहा। सुरक्षा बलों ने करीब तीन घंटे तक विमान में खोजबीन की, लेकिन कुछ भी बम या संदिग्ध वस्तु नहीं मिला। इससे यात्री व प्रशासन ने राहत की सांस ली। गहन छानबीन के बाद विमान को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

loading...
शेयर करें