मुंबई : नाले में मिली मशहूर आर्टिस्ट की लाश, पति हिरासत में

hema

मुंबई। मायानगरी के कांदीवली इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब नाले से दो लाशें मिलीं। दोनों लाशों में एक लाश आर्टिस्ट हेमा उपाध्यांय और दूसरी लाश उनके वकील हरीश भंबानी की निकली। पुलिस ने इस मामले में हेमा के पति चिंतन समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। हेमा को ह्यूमन रिसोर्स मिनिस्ट्री की ओर से नेशनल स्कॉलरशिप मिल चुकी थी। उन्होंने गुजरात ललित कला एकेडमी और नेशनल ललित कला एकेडमी का एनुअल अवॉर्ड्स भी जीता था।

कार्डबोर्ड बॉक्स में मिली लाशें
मुंबई पुलिस ने लाशों की पहचान की पुष्टि की। एक स्वीपर ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी। दोनों लाशें दो कार्डबोर्ड बॉक्स में पाई गईं थी और अंडरगारमेंट्स को छोड़कर उन पर कोई कपड़े नहीं थे। लाशों को प्लास्टिक में लपेटा गया था। कांदिवली पुलिस ने इस मामले में हत्या और सबूत नष्ट करने का केस दर्ज किया है।

नौकर ने दर्ज करवाई थी शिकायत
हेमा के नौकर हेमंत मंडल ने उनके लापता होने की थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। हेमंत ने पुलिस को बताया था कि हेमा के देर रात तक घर नहीं लौटने पर उसने उनके रिश्तेदारों, दोस्तों को इसकी खबर की। हेमा को शुक्रवार शाम करीब साढ़े 6 बजे किसी ने कॉल किया था। जिसके बाद उन्होंने नौकर को डिनर तैयार करने को कहा था। दूसरी ओर, वकील भम्बानी की फैमिली ने भी उनके घर न लौटने पर शिकायत दर्ज करवाई थी।

गला घोंटकर हत्या किए जाने की आशंका
डीसीपी विक्रम देशमाने ने कहा कि हमने मारी गई महिला की पहचान हेमा उपाध्याय के रूप में की है। इनके पति चिंतन भी एक आर्टिस्ट हैं। जबकि दूसरी लाश की पहचान एडवोकेट हरीश भम्बानी के रूप में हुई है। हम मौत की वजह का पता लगा रहे है। इसके अलावा हत्या के एंगल से भी मामले की जांच कर रहे हैं। दोनों की गला घोंटकर हत्या किए जाने की आशंका है।

हेमा ने चिंतन के खिलाफ दर्ज करवाई थी शिकायत
2013 में हेमा ने चिंतन के खिलाफ हैरसमेंट की शिकायत दर्ज करवाई थी। हेमा ने आरोप लगाया था कि चिंतन ने उनके कमरे की दीवारों पर अश्लील स्केच बनाए थे। इस मामले में हेमा की ओर से वकील भम्बानी ने पैरवी की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button