मुंबई मैराथन में दीपक बाबू और मोनिका राउत ने मारी बाजी

0

मुंबई। एशिया की सबसे बड़ी मैराथन की पुरुष कैटेगरी में दीपक बाबू और फीमेल कैटेगरी में मोनिका राउत ने बाजी मारी है। सुबह करीब 5:40 बजे शुरू हुई इस मुंबई मैराथन में धावकों को 21 किलोमीटर लंबा रास्ता तय करना था। ये सफर सीएसटी से शुरू होकर बांद्रा सी-लिंक पर खत्म हुआ। इस मैराथन में करीब 40 हजार लोग शामिल हुए।

मुंबई मैराथन में शामिल हुईं फि‍ल्‍मी हस्तियां

मुंबई मैराथनमुंबई मैराथन में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई नामचीन धावकों के साथ ही कई फिल्मी सितारों, बिजनेसमैन, खिलाड़ियों के अलावा हर वर्ग और हर तबके के लोगों ने हिस्सा लिया। मुंबई मैराथन में हिस्सा लेने वालों का हौसला बढ़ाने के लिए कई नामचीन हस्तियां भी मौजूद थीं। फिल्मी हस्तियों में जॉन अब्राहम और कटरीना कैफ ने इस मैराथन में हिस्सा लिया. दोनों ने मीडिया से बातचीत में ऐसे आयोजनों की महत्‍वता पर भी चर्चा की।

फौजा सिंह सबके आकर्षण का केंद्र

मुंबई मैराथन में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र 104 साल के फौजा सिंह रहे। फौजा सिंह इससे पहले 2013 मैराथन के सीनियर सेकेंडरी कैटेगरी में भी हिस्सा ले चुके हैं, जो चार किलोमीटर 300 मीटर लंबी थी। आज सुबह करीब 5 बजकर 40 मिनट पर मुंबई मैराथन की शुरुआत हुई। मुंबई मैराथन का रास्ता करीब 21 किलोमीटर लंबा था जो सीएसटी से शुरू होकर बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर खत्म हुआ।

सुरक्षा के रहे पुख्‍ता इंतजाम

आतंकी और माफि‍याओं के खतरे को देखते हुए मैराथन में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए थे।धावकों के लिए आपाताकालीन मेडिकल सुविधा का भी इंतजाम किया गया।  10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी पूरे रास्ते में तैनात किए गए । मुंबई मैराथन का ये 13वां साल है और इस मैराथन को एशिया के बड़े मैराथन में से एक माना जाता है। मैराथन का उत्‍साह इस बात से ही पता चल जाता है कि लोग सुबह अंधेरे में ही इसमें भाग लेने के लिए पहुंच गए थे। इनमें नामी हस्तियों से लेकर आम लोग तक सभी शामिल थे।

loading...
शेयर करें