मुख्यमंत्री नीतीश ने राबड़ी की मांग पर लालू के घर को वापस लौटाई सुरक्षा

0

पटना। बीते दिन बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी द्वारा अपने और अपने परिवार की जान का ख़तरा बताने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास की सुरक्षा फिर से बहाल करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने बुधवार को राबड़ी देवी के भेजे एक पत्र के आलोक में गुरुवार को लालू, राबड़ी के सरकारी आवास 10, सुर्कुलर रोड की सुरक्षा व्यवस्था पूर्ववत रखने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने गृह विभाग से यह भी पूछा है कि सुरक्षा में परिवर्तन का निर्णय कब, क्यों और किस स्तर पर लिया गया।

मंगलवार की रात लालू, राबड़ी देवी आवास की सुरक्षा में अचानक कटौती कर दी गई थी। इसके बाद बुधवार को दिनभर बिहार की राजनीति गर्म रही। इसके विरोध में राबड़ी और उनके पुत्र व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव तथा तेजप्रताप ने अपनी सुरक्षा भी वापस कर दी थी। इसके साथ ही राजद के करीब 20 विधायकों ने भी अपनी-अपनी सुरक्षा लौटा दी थी।

इस बीच राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर इस मामले की जानकारी दी तथा चेतावनी भी दी थी कि उनके परिवार के साथ अगर कोई अप्रिय घटना घटती है, तो इसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। बुधवार को लालू, राबड़ी देवी आवास की सुरक्षा में कटौती के समय मुख्यमंत्री नीतीश राज्य से बाहर थे।

loading...
शेयर करें