सीएम योगी ने शहीद प्रेमसागर के परिजनों से मुलाकात कर दी 6 लाख की आर्थिक मदद

0

देवरिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के नापाक इरादों का शिकार हुए बीएसएफ के शहीद जवान हेड कॉन्स्टेबल प्रेमसागर के परिजनों से मुलाकात की। सीएम योगी ने शहीद जवान के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद भी की। साथ ही प्रेसागर के परिवार वालों को 2 लाख की एफडी भी दी। देवरिया में शहीद के परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पूजा अर्चना मीडिया से मुखातिब हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने कहा- शहीद के नाम पर बालिका विद्यालय खोला जाएगा

योगी ने कहा कि यूपी सरकार की तरफ से शहीद परिवार को 26 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गयी है, साथ ही शहीद के नाम पर एक बालिका विद्यालय खोला जायेगा, शहीद का स्मारक और मूर्ति लगाई जायेगी, वहीं गांव की सड़कों को शहीद के नाम पर किया जायेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांभा से शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव भाटपाररानी क्षेत्र के टीकमपार लाए जाने पर परिवार के लोगों के साथ ही क्षेत्रीय लोगों ने मुख्यमंत्री को गांव में बुलाने की मांग की थी और यह भी कहा था कि जब तक मुख्यमंत्री नहीं आएंगे वे शहीद का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

इस मामले की गम्भीरता देख गांव में मौजूद कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने मोबाइल फोन पर मुख्यमंत्री से परिवार के लोगों की बात कराई। उनसे बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12 दिन के अंदर शहीद के घर आने का आश्वासन दिया था।

loading...
शेयर करें