नक्सलियों पर फिर टूटा सुरक्षा बलों का कहर, मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर

0

रायपुर। देश के कई हिस्सों में आतंक का पर्याय बनते जा रहे नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान ने एक बार फिर कहर बरपाया है। सुरक्षा बलों के इस कहर की वजह से शुक्रवार को आठ नक्सली ढेर हो गए. दरअसल, सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शुक्रवार सुबह छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में तेलंगाना सीमा पर जमकर मुठभेड़ हुई, जिसमें 6 महिला और 2 पुरुष नक्सली मारे गए।

ईरमिडी थाना क्षेत्र से 13 किलोमीटर दूर छत्तीसगढ़ डीआरजी और तेलंगाना ग्रे हाउंड्स के जवानों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर मुठभेड़ में इन नक्सलियों को मार गिराया।

पुलिस महानिदेशक (नक्सल ऑपरेशन) डीएम अवस्थी ने प्रेसवार्ता में कहा कि इस मुठभेड़ में एयरफोर्स का सहयोग महत्वपूर्ण रहा। घटनास्थल पर जाकर आठों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए और भारी मात्रा ने विस्फोटक सामग्री जब्त की गई।

अवस्थी ने कहा कि मुठभेड़ में तेलंगाना ग्रे हाउंड्स, एसटीएफ, डीआरजी, सीआरपीएफ और कोबरा के जवानों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। इस संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों से एसएलआर 303, रिवॉल्वर, 4 एसबीबीएल, 6 राकेट लांचर, 3 एचई ग्रेनेड, 10 बैग और 4 वर्दियां जब्त की गईं।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ कोर नक्सल इलाके के पहाड़ों पर 2 घंटे से ज्यादा समय तक चली। एयरफोर्स ने 8 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं, जिनकी शिनाख्त अभी की जानी है। इनमें से कुछ इनामी नक्सली भी हो सकते हैं। इलाके में सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान लगातार चल रह है।

loading...
शेयर करें