मुरझाए हुए चेहरों पर तुरंत आएगा निखार, बस अपनाएं ये तरीके

घरों में धनिया की पत्ती को खाने के स्वाद और उसे सजाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अब धनिया की पत्ती खाने स्वाद ही नहीं बल्कि चेहरे पर निखार भी लाएगी. क्योंकि हरी धनिया में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं. जो चेहरे से एक्ने, पिंपल्स और झुर्रियों जैसी समस्याओं को दूर करते हैं. चलिए आज हम आपको बताते हैं धनिया की पत्ती का इस्तेमाल से चेहरे को कैसे खूबसूरत और बेदाग रख सकते हैं.

धनिया की पत्तीचेहरे को बेदाग बनाने के लिए धनिया के पेस्ट में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 1 घंटे बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. महीने में 4 बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

अक्सर लोगों के फेस पर पिंपल्स हो जाते हैं जिसकी वजह से चेहरा ख़राब लगने लगता है. अगर आपको भी है ऐसी समस्या धनिया की पत्ती को 2 से 3 मिनट तक पानी में उबालें उसके बाद जब यह पानी ठंडा हो जाए तो इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से राहत मिलेगी.

अक्सर लोगों की स्किन ड्राई हो जाती है ऐसे में इस समस्या से बचने के लिए धनिया के पेस्ट में गुलाब जल और थोड़ा-सा शहद मिलाकर फेस पर लगाएं. जब यह सुख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की ड्राईनेस दूर हो जाएगी.

 

Related Articles