मुलायम-अमिताभ पर फिल्‍म के चक्‍कर में फंस गए डायरेक्‍टर

लखनऊ। मुलायम और आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर लघु फिल्‍म बनाने के चक्‍कर में डायरेक्‍टर संदीप दुबे फंस गए। मुलायम के धमकी प्रकरण पर बन रही इस फिल्‍म में एक रोल के लिए आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने यूपी सरकार से अनुमति मांगी थी। अनुमति तो सरकार ने दी नहीं। मुलायम धमकी मामले पर फिल्‍म बनाने की चाहत रखने वाले डायरेक्‍टर का न सिर्फ आपराधिक इतिहास बल्कि 15 बिंदुओं पर जानकारी मांगी है।

12-1436688407-mulayam-singh-yadav-threaten-amitabh-thakur

मुलायम के फोन धमकी पर बना रहे फिल्‍म

आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह की कथित फोन धमकी पर डार्क लाइट फिल्म्स द्वारा बनायी जा रही लघु-फिल्म में अमिताभ द्वारा छोटी सी भूमिका के लिए अनुमति मांगने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने जो 15 बिन्दुओं पर सूचनाएं मांगी थीं। फिल्म के निर्देशक संदीप दुबे ने उनमे ज्यादातर बिन्दुओं पर यह कहते हुए सूचना देने से साफ़ इंकार कर दिया कि वे नहीं समझते उन लोगों के व्यक्तिगत डिटेल्स से फिल्म में रोल का कोई सम्बन्ध है। संदीप ने अमिताभ को बताया कि यह लघु फिल्म मुलायम सिंह कांड से जुड़े घटनाओं पर आधारित है जिसमे वे चाहते हैं कि अमिताभ फिल्म में अपनी कहानी को  विस्तृत रूप से स्वयं ही बयान करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसके एवज़ में कुछ भी लेन देन की बात नहीं हुए है।

डायरेक्‍टर के राजनीतिक सम्‍बंध में भी मांगी जानकारी

शासन ने जिन 15 बिंदुओं पर जानकारी मांगी है उनमें निर्देशक की व्यावसायिक पृष्ठभूमि, आपराधिक इतिहास, पूर्व में निर्मित लघु-फिल्मों का विवरण, वित्तीय संसाधन, पांच वर्ष का इनकम टैक्स रिटर्न, फिल्म का विषय-वस्तु सहित निर्माता, निर्देशक, पटकथा लेखक, फोटोग्राफर, वितरक के पता और कांटेक्ट नंबर तथा इनके राजनैतिक सम्बद्धता के विषय में जानकारी मांगी गयी थी। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि सरकार की तरफ से जिन बिंदुओं पर जानकारी मांगी गई है, वह जानकारी दी जाएगी। ताकि फिल्‍म के लिए अनुमति मिल सके।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button