मुलायम ने रामगोपाल को दिया तगड़ा झटका, आपातकालीन अधिवेशन को बताया असंवैधानिक

0

लखनऊ(संदीप शर्मा): उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में मचे कौतूहल में एक नया मोड़ आ गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने राजधानी स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में हुए सपा के विशेष आपातकालीन सम्मलेन को असंवैधानिक घोषित कर दिया है और आज अपने आवास पांच विक्रमादित्य मार्ग पर संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव इस संसदीय अधिवेशन में कई अहम फैसले लेने वाले हैं।

मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल के अधिवेशन को बताया असंवैधानिक 

मुलायम सिंह यादव ने सपा के आपातकालीन अधिवेशन को असंवैधानिक घोषित कर दिया है। मुलायम ने यह घोषणा रविवार को एक पत्र जारी किया है। इन सबके बीच आज मुलायम सिंह यादव के आवास पर गहमागहमी जारी रही।

रविवार को मुलायम सिंह यादव के आवास पर सपा नेताओं और मंत्रियों का तांता लगा रहा। परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति मुलायम से मिलने दो बार उनके आवास पर पहुंचे। हालांकि उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष को बधाई देने के लिए आये हैं।

उनके अलावा राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा भी सपा सुप्रीमो मुलायम से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। सपा में कल सुलह के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज दो बार पार्टी सुप्रीमो से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान ही शिवपाल सिंह यादव ने अपना इस्तीफा देने की पेशकश की। इस दौरान उनके साथ उनके पुत्र तथा पीसीएफ के चेयरमैन आदित्य यादव भी थे।

आपको बता दें कि अभी बीते दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ छह वर्ष के लिए पार्टी से बहिष्कृत किये गए राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने रविवार को जनेश्वर मिश्र पार्क में अधिवेशन का आयोजन किया था। हालांकि इस अधिवेशन में न तो मुलायम हुंचे थे और न ही उनके भाई शिवपाल सिंह यादव।

कि इसके पहले बीते दिनों मुलायम ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव दोनों को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

loading...
शेयर करें