मूर्ति विसर्जन जुलूस पर शराबी ने चढ़ाया ट्रक, 12 की मौत

0

रांची झारखंड के गिरिडीह जिले में एक बेलगाम ट्रक देवी सरस्वती की मूर्ति विसर्जन के लिए नाचते-गाते हुए जा रहे लोगों पर चढ़ गया। इस मूर्ति विसर्जन जुलूस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और अन्य 20 लोग घायल हो गए।

मूर्ति विसर्जन

मूर्ति विसर्जन के दौरान 50 लोगों के बीच घुसा ट्रक

रांची से लगभग 160 किलोमीटर दूर गिरिडीह के बागोदर में मूर्ति विसर्जन के लिए जुलूस की शक्ल में जा रहे करीब 50 लोगों के बीच एक ट्रक घुस गया। सूत्रों का कहना है कि ट्रक चालक शराब के नशे में था, उसने नियंत्रण खो दिया, जिस कारण यह हादसा हुआ। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। मूर्ति विर्सजन के दिन भी जिला प्रशासन ने इलाके में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था नहीं की थी। राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को एक लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

मूर्ति विसर्जन में कैसे हुआ हादसा

मूर्ति विसर्जन में हादसा शाम को NH-2 के नजदीक गैड़ा नाम की जगह पर हुआ। यहां एक स्कूल की तरफ से सरस्वती मूर्ति विसर्जन जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान एक तेज रफ्तार टैंकर आया और जुलूस के बीच घुस गया। इस घटना में आठ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि चार की अस्पताल में मौत हो गई। हादसे में 20 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। हादसे के बाद टैंकर छोड़कर ड्राइवर और खलासी मौके से भाग निकले। टैंकर धनबाद से गया की ओर जा रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस पर पथराव किया। एंबुलेंस में भी तोड़फोड़ की। इस घटना से नेशनल हाइवे पर घंटों तक जाम लगा रहा। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए कई जगह पुलिस और सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है। व्यापारियों ने इस घटना के विरोध में सोमवार को बंद की अपील की है।

loading...
शेयर करें