मूर्ति विसर्जन के दौरान भिड़े दो गुट, पथराव, आगजनी में 6 साल की मासूम जलकर मरी

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में गुरुवार को मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में हुई हिंसक झड़प में एक मासूम बच्ची की जलकर मौत हो गई। इस दौरान दोनों गुटों में जमकर पत्थरबाजी हुई, दर्जनों घर आग के हवाले कर दिए गए। इलाके में तनाव का माहौल है। वहीँ सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाये रखने के लिए हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

मूर्ति विसर्जन

मूर्ति विसर्जन में हुई हिंसा की वजह से दर्जनों घर जले, डीएम ने दिए जांच के आदेश

जानकरी के मुताबिक, बहराइच जिले के फखरपुर थानाक्षेत्र में गुरुवार दोपहर गाजे-बाजे के साथ मूर्ति विसर्जन के लिए यात्राएं निकल रहीं थीं। इस बीच शाम को कुछ अराजक तत्वों ने प्रतिमा जुलूस पर पत्थर फेंक दिए। जिसके बाद प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों ने विरोध किया।

दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि लोग हाथापाई और पथराव पर उतर आये । इतना ही नहीं अराजक तत्वों ने एक धर्मस्थल को क्षतिग्रस्त कर आग लगा दिया। इस घटना के बाद दूसरे समुदाय के लोग भी भड़क उठे और आगजनी का दौर शुरू हो गया। उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया, घरों में आग लगा दी।

इस आगजनी में एक 6 साल की मासूम की जिंदा जलकर मौत हो गई। मृतक लड़की की पहचान फखरपुर थानाक्षेत्र के ततेहरा गांव निवासी सोनी के रूप में हुई है। पुलिस बल ने तत्काल मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया। डीएम अभय कुमार ने पीड़ित परिवार को सीएम राहत कोष से 9 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

डीएम ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में हैं और दोषियों की गिरफ़्तारी जल्द की जाएगी। फखरपुर थानाध्यक्ष देवानंद और सब इंस्‍पेक्‍टर पप्पू यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

 

loading...
शेयर करें