अपने मेकअप किट को ऐसे बनाएं जादू का पिटारा

0

नई दिल्ली (हर्षिता) | अगर आप संपूर्ण मेकअप किट के सामानों पर ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहती हैं तो आप सीमित सौंदर्य उत्पादों को ही बहुउद्देशीय रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। इन्हें मेकअप करते समय विभिन्न प्रकार से इस्तेमाल में लाया जा सकता है। आल्पस ग्रुप की सौंदर्य विशेषज्ञ इशिका तनेजा ने बजट के अनुरूप मेकअप किट का प्रबंध करने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

मेकअपमेकअप में इन जरुरी बातों का रखें ख्याल, तो मुश्किलें हो जाएंगी आसन

– मेकअप में सबसे जरुरी है आँखों को उभारना स्मोकी लुक के लिए स्मज्ड जेल वाले कोल (काजल) को लगाएं। इसे आप मस्कारा के रूप में भी पलकों को घना दिखाने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं।

– आप भूरे रंग की लिपस्टिक को ब्रॉन्जर्स के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। जो आपके चेहरे के ब्लश को और आकर्षक दिखाएगा। गालों के डिंपल को हाईलाइट करने के लिए लिप ग्लॉस को भी इस्तेमाल कर सकती हैं। गुलाबी या पीच रंग की लिपस्टिक को उंगलियों पर लेकर हल्के हाथों से गालों पर लगाएं। अगर आपके पास परिधान से मैंचिंग करती आई शैडो नहीं है तो फिर आप परिधान से मैंचिंग करती लिपस्टिक लगाएं और फिर अपने पास मौजूद आईशैडो लगाएं। लिप्सटिक को सिंदूर और बिंदी के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

– काजल आईलाइनर का बढ़िया विकल्प हो सकता है। इसे मस्कारा की तरह इस्तेमाल करने से पहले आईलैशेस को आईलैश कर्लर से कर्ल करना न भूलें।

loading...
शेयर करें