मेकअप उतारने के लिए बेहतर है़ क्लींजिंग ऑयल रिमूवर

0

नई दिल्‍ली।  किसी पार्टी वगैरह से आने के बाद यदि आप अपने चेहरे के मेकअप को न हटाये तो यह स्किन के छिद्रों को बंद कर देता है। इसलिए मेकअप करने के बाद सोने से पहले इसे उतारना न भूलें। क्‍योंकि मेकअप में मौजूद कैमिकल्‍स आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते है। मेकअप उतारने के लिए आपकी मेकअप किट में अच्‍छी क्वॉलिटी का मेकअप रिमूवर होना बहुत जरूरी है।

मेकअप

मेकअप आसानी से रिमूव करता है क्लींजर ऑयल

आपके चेहरे में सबसे ज्‍यादा नाजुक आपकी आंखें होती है। यदि आपकी आंखों का ये न हटाया जाए तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। क्‍योंकि आंखों को ज्‍यादा देखभाल की जरूरत होती है। फेशियल जैसे फाउंडेशन और लिपस्टिक, वॉटर बेस्ट  क्लींजर से आसानी से साफ हो जाते हैं, लेकिन आई जैसे- लाइनर, काजल और मस्कारा को हटाने के लिए अलग रिमूवर की जरूरत होती है। इसे हटाने के लिए आपके रिमूवर सलूशन में अधिक ऑयल की जरूरत होती है।

क्‍लीजिंग के लिए आप साधारण तेल जैसे अरंडी का तेल, जैतून का तेल और नारियल के तेल का उपयोग करके भी त्‍वचा में चमत्‍कारी बदलाव महसूस कर सकते हैं। यह ड्राई, डिहाइड्रेट और असमय झुर्रियों वाली त्‍वचा के लिए अच्‍छा होता है।

कैसे करें ऑयल क्लींजिंग का यूज

ऑयल क्लींजिंग का यूज करने के लिए सबसे पहले थोड़ा सा गर्म तेल अपनी हथेली पर लेकर, अपने चेहरे की कुछ मिनट के लिए मालिश करें। तेल मसाज के दौरान त्‍वचा के रोमछिद्रों में छिपी गंदगी को साफ करने और ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ाने में मदद करता है। इसके साथ ही यह त्‍वचा से इसको साफ करने में भी मदद करता है। इसके बाद गर्म पानी में भीगे नर्म तौलिया को निचोड़कर अपने चेहरे पर कुछ मिनट के लिए रखें। ऐसा करने से आप त्‍वचा के रोमछिद्र साफ हो जायेंगे।

आई मेकअप हटाने के लिए होममेड क्लींजर बनाने के लिए कैस्टर ऑयल, ऑलिव ऑयल और कैनोला ऑयल को बराबर- बराबर मात्रा में लेकर एक साथ मिलाएं। अब इस मिश्रण को टिश्यू पेपर या कॉटन बॉल में थोडा सा लेकर आंखों को साफ करें।

loading...
शेयर करें