मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कोहली ने कहा -टीम को जिताने के लिए ही खेल रहे क्रिकेट

0

किंग्स्टन (जमैका)| पांचवे मैच में विंडीज के खिलाफ मिली जीत पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है कि वह जो भी मैच खेलते हैं हमेशा अपनी टीम को जीताने के लिए खेलते हैं। गुरुवार को विंडीज के खिलाफ कोहली ने 111 रनों की शतकीय पारी खेली थी। यही वजह है कि इस मैच में मैन ऑफ द मैच भी कोहली ही बने हैं। इस मैच के साथ कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड भी तोड़ा है।

विराट कोहली

विराट कोहली ने तोड़ा मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड

बताते चलें, सचिन तेंदुलकर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 232 एकदिवसीय मैचों में 17 शतक जड़े थे, लेकिन कोहली ने यह उपलब्धि मात्र 102 पारियों में ही हासिल कर ली। उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 102 मैचों में उन्होंने 18 शतक जड़ दिए हैं। इस फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान हैं जिन्होंने 116 पारियों में 11 शतक जड़े थे। हालांकि, सचिन और दिलशान दोनों ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। अतः कोहली के पास इस रिकॉर्ड को सुधारने का बहुत मौका है।

मैच के बाद कोहली ने कहा, “मेरे लिए हमेशा टीम को जीत दिलाना मुख्य लक्ष्य होता है। मेरे लिए आकंड़े मायने नहीं रखते। मैं सिर्फ स्कोरबोर्ड को देखता हूं और गेंदबाजों को, किसे निशाना बनाना है और किसे अच्छे से खेलना है। मैं नियंत्रण लेने की कोशिश में होता हूं।”

सीरीज जीतने पर कोहली ने कहा, “पहला लक्ष्य सीरीज पर कब्जा जमाना था। पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। खासकर अजिक्य रहाणे का जिन्होंने शानदार वापसी की। शिखर धवन ने भी शीर्ष क्रम में अच्छा खेला। कुलदीप यादव ने भी पहली सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। टीम के संयुक्त प्रदर्शन से खुश हूं। लक्ष्य का पीछा करते हुए आसानी से जीत हासिल करना हमेशा से अच्छा अहसास होता है।”

आपको बता दें कि बीते गुरूवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम को मैच में वापस आने का मौका नहीं दिया। कोहली ने 115 गेंदों पर 111 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में कोहली ने 12 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं दिनेश कार्तिक ने आखिर तक उनका बखूबी साथ दिया। कार्तिक ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन बनाए और नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें : #B’daySpecial : वो शातिर है, चालाक है, लुटेरा है, इसी वजह से तो दुनिया भर में करता है राज

कोहली के शतक के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 8 विकेट से करारी मात दी। कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा। वहीं दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

loading...
शेयर करें