नागरिकता की इच्छा रखने वाले प्रवासी देशभक्ति साबित करें : टर्नबुल

0

नबरा।  आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने मंगलवार को कहा कि नागरिकता की चाह रखने वाले प्रवासियों के लिए देश भक्त होना बहुत जरूरी है। टर्नबुल ने इस्लामी कट्टरवाद के विस्तार को रोकने के एक उपाय के तहत नागरिकता चाहने वालों से ‘आस्ट्रेलियाई मूल्यों’ को पूरी तरह से अपनानाने का आह्वान किया है। संसद में राष्ट्रीय सुरक्षा पर भाषण देते हुए टर्नबुल ने कहा, “हमारे लोकतंत्र में आस्ट्रेलियाई नागरिक से ज्यादा और कुछ महत्वपूर्ण नहीं है।”

मैल्कम टर्नबुल

मैल्कम टर्नबुल प्रवासियों के लिए देश भक्त होना बहुत जरूरी

टर्नबुल ने कहा, “और हमें यह पूछने में कोई खेद नहीं होना चाहिए कि जो हमारे आस्ट्रेलियाई परिवार में शामिल होना चाहते हैं, वे हमें एकजुट करने वाले मूल्यों के प्रति वचनबद्ध हैं।”

टर्नबुल का भाषण आतंकवाद, सीमाओं के संरक्षण और वीजा व नागरिकता देने के लिए जटिल नियमों के सरकार द्वारा प्रस्तावित उपायों पर केंद्रित था।आस्ट्रेलियाई सरकार नागरिकता आवेदन के लिए प्रतीक्षा अवधि बढ़ाने, अंग्रेजी बोलने की आवश्यकताओं को लागू करने के अलावा यह स्थापित करना चाहती है कि आवेदक अन्य चीजों के साथ आस्ट्रेलियाई मूल्यों को साझा करते हों।

टर्नबुल ने कहा कि 2013 के बाद से सुरक्षा कानून के आठ अनुभाग पारित किए गए हैं। उन्होंने घोषणा कर कहा कि उनकी सरकार कट्टरपंथी समूहों द्वारा एन्क्रिप्टेड संदेशों के आदान-प्रदान के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करेगी और डिजिटल मैसेजिंग और सोशल नेटवर्किंग कंपनियों को इस्लामिक कट्टरवाद के खिलाफ सेना में शामिल होने का आग्रह करेगी।

loading...
शेयर करें