मोटरस्पोर्ट्स : पहले दिन असगर अली और मुस्तफा को बढ़त

0

पारो (भूटान)। भारतीय टीएसडी (टाइम, स्पीड एंड डिस्टेंस) के दिग्गज चालक असगर अली ने अपने नेवीगेटर मुहम्मद मुस्तफा के साथ बिस्वा बांग्ला जेके टायर ड्राइव-5 के पहले दिन सभी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए बढ़त हासिल कर ली है। रविवार को सौ प्रतिभागियों में से कुल 46 प्रतिभागी पहले दौर की बाधा पार करने में कामयाब रहे।

भारतीय टीएसडी

भारतीय टीएसडी कके 46 ड्राइवरों ने तय की 337 किमी की दूरी

यह 46 ड्राइवर पथरीले और जंगली रास्तों से 337 किलोमीटर की दूरी तय कर भूटान के पारो स्थित पहले पड़ाव में पहुंचे। रेस रविवार की सुबह सिलिगुड़ी से शुरू हुई और अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पारकर 12 घंटे बाद पहले पड़ाव पर पहुंची। रास्ते में ड्राइवरों का उत्साह बढ़ाने के लिए जगह-जगह खेलप्रेमी उपस्थित थे। रांची मोटर क्लब के अध्यक्ष आशीष बुधिया शुरू में अरिंदम घोष के साथ बढ़त पर थे। घोष अपने भाई सुदीप घोष के साथ हिमालयन ड्राइव-4 चैंपियनशिप का खिताब जीत चुके हैं।

रेड डि हिमालया और एच-3 सहित कई चैंपियनशिप जीत चुके चंदन सेन और उनके नेवीगेटर विजय शर्मा भी शानदार प्रदर्शन करते हुए दौड़ में बने हुए हैं। इनके अलावा सुबीर राय और नीरव मेहता और गत उपविजेता जोगिंदर जयसवाल और उनके नेवीगेटर प्रसेनजीत रॉय ने भी पहले दिन दमदार प्रदर्शन किया।

एचडी-5 में नेपाल के भी चार प्रतियोगी शिकरत कर रहे हैं। यही नहीं 11 महिला ड्राइवर भी इनमें शामिल हैं। रैली को तीन श्रेणियों में बांटा गया है- नेशनल, ओपन और इंडो-भूटान।

loading...
शेयर करें