मोदी के आने पर यहां से गुजरें तो जरूर रखें आई-कार्ड

0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 22 जनवरी को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर विवि दीक्षांत समारोह के लिए नवाबों की नगरी लखनऊ में आएंगे। उनका कार्यक्रम विधानसभा मार्ग स्थित अंबेडकर महासभा में भी है। मोदी आगमन के दिन अगर आपको यहां से गुजरना है तो अपने साथ आई-कार्ड रखना न भूलें, क्योंकि आपको चेकिंग का सामना कर पड़ सकता है। पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर अंबेडकर महासभा के आसपास की सभी बिल्डिंग में रोज आने-जाने वालों का डेटा ले लिया गया है।

मोदी आगमन

मोदी आगमन से पहले ली गई मजदूरों की सूची

 

अंबेडकर महासभा के बगल में ही सीएम का नया सचिवालय बन रहा है। यहां भी टीम गई और मजदूरों की सूची ली गई। इसके अलावा यहां आने वाले सरकारी कर्मचारियों के आई-कार्ड की भी फोटो कॉपी ली गई। यही तरीका सहकारिता भवन और हज कमिटी कार्यालय में भी अपनाया गया है।

18 को आएगी एसपीजी

 

18 जनवरी को एसपीजी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने लखनऊ आ रही है। एडीएम प्रोटोकॉल अशोक कुमार ने बताया कि 18 को एसपीजी के साथ मीटिंग भी होगी। ट्रैफिक की प्रॉब्लम को देखते हुए प्रशासन ने पीएम का मूवमेंट हेलिकॉप्टर से करवाने की सिफारिश की है। वहीं कम्युनिस्ट पार्टी के हर कमरे के दरवाजे के बाहर भी कमांडो लगाए जाएंगे। यही नहीं आसपास की बिल्डिंगों के ऊपर भी कमांडो तैनात होंगे। उधर, शनिवार को सीएम के नए सचिवालय पर गई टीम ने इस बात के संकेत दिए हैं कि पीएम के जाने तक 22 जनवरी को काम बंद करवाया जा सकता है। हालांकि, इसका फैसला 22 को ही एनएसजी की टीम करेगी।सभी बिल्डिंग में भी सुरक्षा पुख्ता होगी। पीएम का कार्यक्रम खत्म होने से तक किसी का भी यहां आना-जाना प्रतिबंधित होगा।

पीएम मोदी अंबेडकर महासभा में अस्थि कलश कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस आयोजन की सुरक्षा के लिए कड़े बंदोबस्त शुरू कर दिए गए हैं। पीएम सिक्युरिटी के मद्देनजर शनिवार को एक टीम ने अंबेडकर महासभा से लगे कम्युनिस्ट पार्टी के दफ्तर का भी दौरा किया। यहां रोज आने-जाने वालों की लिस्ट ली गई। उन लोगों का भी ब्योरा लिया गया, जो यहां रहते हैं। इसके अलावा पार्टी दफ्तर में ताकीद कर दी गई है कि यहां जो भी व्यक्ति उस दिन आए, वह अपने साथ आई-कार्ड जरूर रखे।

loading...
शेयर करें