क्या पीएम मोदी ने नवाज शरीफ से कुलभूषण जाधव के बारे में पूछा? आप भी जानिए

0

नई दिल्‍ली कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में कल पीएम मोदी और पाक पीएम नवाज शरीफ की मुलाकात हुई। मोदी और नवाज की मुलाकात पर सभी की नजरें रहीं। खबरों की मानें तो पीएम मोदी ने नवाज से उनका हालचाल लिया। उनके घर परिवार के बारे में पूछा। इस मुलाकात के बाद से ही बयानबाजी शुरु हो गई है। मोदी और नवाज की मुलाकात पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने पूछा कि पीएम मोदी ने नवाज शरीफ से उनका स्वास्थ्य और उनकी मां के बारे में तो पूछ लिया, लेकिन क्या उन्होंने कुलभूषण जाधव के बारे में भी पूछा, जिसे पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने मृत्युदंड सुनाया है।

मोदी और नवाज की मुलाकात

नवाज ने भारत को बधाई देते हुए कहा…

बता दें एससीओ का सदस्य बनने पर नवाज ने भारत को बधाई देते हुए कहा कि नेताओं को भविष्य की पीढ़ियों को शांति एवं मित्रता’ की विरासत, न कि संघर्ष और बैर का ‘जहरीला नतीजा’ सौंपना चाहिए। भारत के साथ-साथ पाकिस्तान को भी एससीओ में पूर्ण सदस्य के तौर पर प्रवेश मिला है। इस मौके पर शरीफ ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के उस प्रस्ताव का स्वागत किया, जिसमें उन्होंने एससीओ सदस्यों के बीच अच्छे पड़ोसी संबंध के लिए पांच साल की एक संधि की बात कही है।

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस मुलाकात पर कई सवाल किए। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच संक्षिप्त मुलाकात के बारे में सवाल किए जाने पर पत्रकारों से कहा, हम प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछना चाहेंगे क्या जब उन्होंने नवाज शरीफ से उनके स्वास्थ्य और उनकी मां के बारे में पूछा तो क्या उन्होंने कुलभूषण जाधव के बारे में भी पूछा। क्या उन्होंने पाकिस्तान द्वारा सीमा पर लगातार की जा रही गोलाबारी के बारे में भी पूछा। क्या उन्होंने पाकिस्तानी सेना द्वारा हमारे जवानों के सिर काटे जाने की घटनाओं के बारे में भी पूछा।

loading...
शेयर करें